Move to Jagran APP

क‌र्फ्यू में दुकानें बंद करवा सीपी को रिपोर्ट भेज रहे एसएचओ

क‌र्फ्यू पर नजर रखने के लिए पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने एक वाट्सएप ग्रुप तैयार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 11:27 PM (IST)
क‌र्फ्यू में दुकानें बंद करवा सीपी को रिपोर्ट भेज रहे एसएचओ
क‌र्फ्यू में दुकानें बंद करवा सीपी को रिपोर्ट भेज रहे एसएचओ

नवीन राजपूत. अमृतसर

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगए गए क‌र्फ्यू पर नजर रखने के लिए पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने एक वाट्सएप ग्रुप तैयार किया है। इस ग्रुप में कमिश्नरेट के सभी थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज और फील्ड में काम करने वाले वह सभी मुलाजिम हैं, जो शाम को सात बजे के बाद फील्ड में दुकानें बंद करवाते हैं। यह अपने-अपने इलाके की दुकानों, बाजारों की फोटो सीपी के वाट्सएप ग्रुप में अपडेट करते हैं। बताया जा रहा है कि संवेदनशील इलाकों में मुलाजिमों को आदेश है कि वह सेल्फी के साथ बंद बाजार की फोटो ग्रुप में अपडेट करें ताकि स्पष्ट हो सके कि पुलिस फोर्स ग्राउंड लेवल पर कोविड-19 के खिलाफ मैदान में डटी है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन और क‌र्फ्यू लगा रखा है। बीते दिनों आदेश जारी हुआ था कि सरकारी गाइडलाइन का पालन करवाते हुए (मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए) सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक क‌र्फ्यू हटा दिया जाएगा। शाम सात से लेकर सुबह सात बजे तक क‌र्फ्यू रहेगा, लेकिन इसके बावजूद कुछ दुकानदार देर रात तक दुकानें खोलकर अपना कारोबार करते हैं। इस तरह के लोगों पर कार्रवाई करने के लिए रामबाग पुलिस ने सोमवार को दो, छेहरटा पुलिस ने चार मामले दर्ज किए हैं। फिर भी पुलिस के कंट्रोल रूम पर समय अवधि समाप्त होने व पूल सिस्टम का उल्लंघन कर दुकानें खोलने वाले दुकानदारों की शिकायतें मिलती रही। इस तरह के शरारती दुकानदारों से निपटने के लिए पुलिस कमिश्नर ने रविवार को डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी स्तर के अधिकारियों से बैठक कर उक्त ग्रुप बनाने का निर्णय लिया था।

पुलिस लाउड स्पीकर का भी कर रही है इस्तेमाल

शाम सात बजने से पहले ही पुलिस की यह पार्टियां अपने वाहनों पर सवार होकर बाजारों में निकल पड़ती हैं। कई जगह पर हूटर बजाकर ही काम करवा लिया जाता है, लेकिन कुछ इलाकों में पुलिस लाउड स्पीकर का इस्तेमाल कर लोगों को जागरूक कर रही है कि कोरोना वायरस में सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए शाम सात बजे के बाद दुकानें बंद कर दें। आदेश नहीं मानने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 13 लोगों पर पर्चा

अमृतसर देहाती पुलिस ने क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में 13 लोगों के खिलाफ पर्चा दर्ज किया है। आरोप है कि चार आरोपितों ने समय अवधि समाप्त होने के बाद अपनी दुकानें खोल रखी थी। एसएसपी देहाती विक्रम दुग्गल ने लोगों से अपील की है कि सरकारी गाइडलाइन का पालन करने से ही कोरोना को हराया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.