Move to Jagran APP

लोकल पुलिसिग में सुधार के लिए सीआइआइ और लोकल प्रशासन मिल कर करेंगे काम

लोकल प्रशासन कांफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) के साथ मिलकर पुलिसिंग में सुधार लाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:24 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:13 AM (IST)
लोकल पुलिसिग में सुधार के लिए सीआइआइ और लोकल प्रशासन मिल कर करेंगे काम
लोकल पुलिसिग में सुधार के लिए सीआइआइ और लोकल प्रशासन मिल कर करेंगे काम

जागरण संवाददाता, अमृतसर : लोकल प्रशासन कांफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) के साथ मिलकर पुलिसिंग में सुधार लाएगा। सीआइआइ ने ट्रांसफार्मिग अमृतसर के लिए वार्षिक जोनल बैठक में जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को बुलाया था। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल तथा नगर निगम की कमिश्नर कोमल मित्तल भी उपस्थित थी।

loksabha election banner

शहर में तेजी से बढ़ रही सैलानियों की संख्या को देखते हुए सीआइआइ ने शहर में कुछ महत्वपूर्ण जगहों पर पुलिसिंग को मजबूत किए जाने का सुझाव दिया। इसके अलावा सीआइआइ ने जिला प्रशासन को कहा कि सैलानियों के लिए वाघा बार्डर, रेलवे स्टेशन और गोबिदगढ़ किला पर टूरिस्ट पुलिस बूथ स्थापित किए जाने चाहिए। जो उन्हें पर्यटन संबंधी जानकारी दे और शहर में सुरक्षित सफर का मौका प्रदान करें। लोकल प्रशासन ने सीआइआइ के सुझावों को बड़े ध्यान से सुना और उन पर काम करने का भरोसा भी दिया। सीआइआइ की इस बैठक में फैसला किया गया कि जिला प्रशासन तथा सीआइआइ संयुक्त रूप से ग्रुप बना कर काम करेंगे। प्रशासन ने इसमें सहमति जताई। इस अवसर पर स्मार्ट सिटी की सीईओ और नगर निगम की कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि उद्योग को बढ़ाने के लिए हर तरह की मदद की जाएगी। इस अवसर पर सीआइआइ अमृतसर जोनल काउंसिल के सदस्यों की घोषणा की गई। जिसमें नवनीत माइटर को सीआइआइी अमृतसर का चेयरमेन तथा कार्यकारी अधिकारी राजीव सजदेह को वाइस चेयरमेन नियुक्त किया गया। इस अवसर पर फोकल प्वाइंट इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान कमल डालमिया, पंजाब व्यापार मंडल के प्रदेश प्रधान प्यारे लाल सेठ, पंजाब वार्प निटिग एसोसिएशन के प्रधान संजय मेहरा टीनू, स्वदेशी वुलेन मिल के सचिन खन्ना, किश्न कुमार कुक्कू, अजय मेहरा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.