जागरण संवाददाता, अमृतसर

सरकारी कार्यालयों में फैले कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी की अमृतसर शहरी इकाई की ओर से मुख्यमंत्री के नाम अमृतसर के एसएसपी विजिलेंस को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले बसपा वर्करों ने पार्टी के जिला अध्यक्ष तरसेम भोला के नेतृत्व में कचहरी चौक में सरकारी कार्यालयों में फैले भ्रष्टाचार को लेकर प्रदर्शन भी किया। उधर, एसएसपी विजिलेंस परमपाल सिंह ने बसपा के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और प्रतिनिधिमंडल की ओर से सौंपा गया पत्र मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। चेतावनी दी गई अगर 15 नवंबर तक सरकारी कार्यालयों में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो 18 नवंबर को एसएसपी विजिलेंस का घेराव किया जाएगा।

ज्ञापन सौंपने के बाद बसपा नेता तरसेम भोला ने कहा कि सरकार के दावों के बावजूद सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार चरम पर है। तहसील कार्यालयों, डीसी कार्यालय , भूमि रेवेन्यू विभाग, नगर निगम और नगर सुधार ट्रस्ट आदि में कोई भी काम रिश्वत के बिना नही होता। जिस किसी पार्टी का नेता भ्रष्ट कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ बोलता है तो उस पर झूठे केस दर्ज करवा दिए जाते हैं या फिर उनके खिलाफ कोई न कोई कार्रवाई कर दबाव बनाया जाता है कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलना बंद कर दे। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार के अलग-अलग मामलों को लेकर पार्टी की ओर से पहले भी दो बार ज्ञापन दिए जा चुके हैं।

सरकार दो वर्षों में 10 बार बिजली के बिल बढ़ा चुकी है। इन बिलों को कम किया जाए। तहसील कार्यालयों में कोई भी काम बिना पैसे दिए नहीं हो रहा। गरीब व जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड नहीं बन रहे। शहर के स्लम इलाकों में सफाई, पीने के पानी व सीवरेज सिस्टम की स्थिति बिगड़ी हुई है। इस दौरान बसपा नेता दविदर कुमार, सुलखन सिंह, नाजर मसी, मनप्रीत सिंह, कश्मीर सिंह, शविदर सिंह, बलदेव सिंह, आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!