Move to Jagran APP

अटल जी की अस्थियां ब्यास व रावी नदियों में प्रवाहित, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

पंजाब में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को रावी और ब्‍यास नदियों में प्रवािहत किया गया। अटल जी को हजारों लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 08:55 AM (IST)
अटल जी की अस्थियां ब्यास व रावी नदियों में प्रवाहित, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग
अटल जी की अस्थियां ब्यास व रावी नदियों में प्रवाहित, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

जेएनएन, अमृतसर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां बुधवार को ब्यास व रावी नदियों में मंत्रोच्‍चार के साथ प्रवाहित की गईं। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी, प्रदेश भाजपा प्रधान और राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक व राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ दोपहर को दिल्ली से अस्थि कलश लेकर अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे। इसके बाद अस्थि कलश यात्रा निकाली गई। वाजपेजी जी को श्रद्धांजलि देने हजारों की संख्‍या में लोग उमड़ पड़े।

loksabha election banner

एयरपोर्ट से लेकर राधा स्वामी डेरा ब्यास तक अस्थि कलश यात्रा निकाली गई। रास्ते में विभिन्‍न जगहों पर हजारों की संख्‍या में लोगों ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। रास्‍ते में लोगों ने अस्थि कलश पर पुष्‍पवर्षा की। भाजपा के प्रदेश प्रधान व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक के निवास के सामने न्यू रियालटी चौक पर बीजेपी नेत्री रीना जेतली के नेतृत्व में महिला मोर्चा की सदस्यों ने पूर्व पधानमंत्री को श्रद्धांजलि अपर्तत की। भंडारी पुल व न्यू अमृतसर गेट पर भी नेताओं का जमावड़ा लगा रहा।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश के साथ श्‍वेत मलिक।

इस दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी भाजपा के ही नहीं, बल्कि पूरे देश के नेता थे। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश को समर्पित कर दी। श्‍वेत मलिक ने कहा कि अटल जी एक महान नेता थे और हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, राङ्क्षजदर भंडारी, मनोरंजन कालिया और कमल शर्मा भी उपस्थित थे।

भाजपा के पूर्व प्रधान कमल शर्मा की तबीयत बिगड़ी

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अस्थियों का कलश लेकर नेता ब्यास के लिए रवाना हुए। इसके लिए तैयार किए गए रथ (ट्रक) को ताजा फूलों से सजाया गया था। यह काफिला अभी न्यू अमृतसर गेट के पास ही पहुंचा था कि अचानक बीजेपी के पूर्व प्रदेश प्रधान कमल शर्मा की तबीयत बिगड़ गई। काफिले के साथ चल रही एंबुलेंस में उन्हें तुरंत शिफ्ट कर दिया गया, जहां जांच के दौरान पाया कि उनका बीपी बहुत नीचे गिर गया था। डॉक्टर ने तुरंत उन्हें फर्स्‍ट एड दी और कुछ ही मिनटों में उनकी हालत में सुधार हो गया।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश के साथ भाजपा नेता।

पठानकोट में भी अस्थि प्रवाहित

माधोपुर : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां पठानकोट के माधोपुर के परियां वाले बाग से रावी दरिया में प्रवाहित की गईं। यह दूसरा मौका है जब देश के दिवंगत प्रधानमंत्री की अस्थियां माधोपुर में प्रवाहित की गई हों। इससे पहले देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की अस्थियां भी यहीं से रावी दरिया में प्रवाहित की गई थीं। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी मेंबर स्वर्ण सिंह सलारिया दिल्ली से अस्थि लेकर पठानकोट पहुंचे।



 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.