Move to Jagran APP

जमीन के विवाद में सास की करंट लगाकर हत्या

अजनाला/ अमृतसर मजीठा के सैदपुरा इलाके में एक विवाहिता ने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मंगलवार की शाम अपनी सास की करंट लगाकर हत्या कर दी। आरोप है कि बहू ने सास की सात एकड़ जमीन को किसी तरह से अपने नाम करवा लिया था। बेटा जर्मनजीत जब छिपकर मां को खर्च के लिए पैसे देता था तो आरोपित महिला घर में सास के साथ झगड़ा करती थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:42 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:02 AM (IST)
जमीन के विवाद में सास की करंट लगाकर हत्या
जमीन के विवाद में सास की करंट लगाकर हत्या

जागरण संवाददाता, अजनाला/ अमृतसर

loksabha election banner

मजीठा के सैदपुरा इलाके में एक विवाहिता ने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मंगलवार की शाम अपनी सास की करंट लगाकर हत्या कर दी। आरोप है कि बहू ने सास की सात एकड़ जमीन को किसी तरह से अपने नाम करवा लिया था। बेटा जर्मनजीत जब छिपकर मां को खर्च के लिए पैसे देता था तो आरोपित महिला घर में सास के साथ झगड़ा करती थी। इसी बात को लेकर सास-बहू का विवाद दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा दिया है। इंस्पेक्टर सुखराज ¨सह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

सैदपुर गांव निवासी बलदेव ¨सह के बयान पर मजीठा थाने की पुलिस ने मरड़ी खुर्द गांव निवासी स¨तदरजीत कौर, अवतार ¨सह, बिक्रमजीत ¨सह और शैली के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। बलदेव ¨सह ने पुलिस को बताया कि वह पेशे से किसान हैं। गांव में रहने वाली कुलवंत कौर (मृतका) उनकी भतीजी है। कुछ साल पहले उनकी भतीजी के पति लख¨वदर ¨सह की एकाएक मौत हो गई थी। इस बीच कुलवंत कौर ने अपने बेटे जर्मनजीत की शादी मरड़ी खुर्द गांव निवासी स¨तदरजीत कौर के साथ की थी। आरोप है कि बहू स¨तदरजीत कौर का पिता पटवारी है और उसने अपनी सास की सात एकड़ जमीन को धोखे से अपने नाम करवा लिया था। इस बात का पता जब कुलवंत कौर को चला तो परिवार में काफी विवाद हुआ था। रिश्तेदारों ने बैठकर बात की थी कि जर्मनजीत जमीन के बदले में मां को कुछ खर्च दिया करेगा।

जर्मनजीत ¨सह मां को पैसे देने के लिए तैयार था। इस बात को लेकर परिवार में स¨तदरजीत कौर का अपनी सास कुलवंत कौर और पति जर्मनजीत ¨सह के साथ काफी झगड़ा रहने लगा। आरोपित महिला की तरफ से कई बार प्रयास किया गया कि वह पैसे अपनी मां को ना दे। लेकिन जर्मनजीत छिपकर पैसे मां को दिया करता था। यह सब स¨तदरजीत कौर से बर्दाश्त नहीं हो रहा था।

अब स¨तदरजीत सास को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाने लगी। उसने अपने रिश्तेदार अवतार ¨सह, बिक्रमजीत ¨सह और शैली के साथ मिलकर मंगलवार को सास की करंट लगाकर हत्या कर दी और घर छोड़कर फरार हो गई। बलदेव ¨सह ने बताया कि जब वह रात को घर पहुंचे तो वहां उनकी भतीजी कुलवंत कौर की लाश पड़ी हुई थी। उन्हें पहले ही पता लग गया कि बहू ने सास की हत्या कर दी है। उन्होंने तुरंत पुलिस को वारदात के बारे में सूचित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.