Move to Jagran APP

एक भी सीट नही जीत पाया 'आप', भाकपा व बसपा का गठजोड़

अमृतसर नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी, भाकपा व बसपा गठबंधन के प्रत्याशी एक भी सीट नहीं जीत पाए। यहां तक के बहुत से मतदान केंद्रों में आप के पोलिंग एजेंट तक नहीं दिखे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 08:34 PM (IST)
एक भी सीट नही जीत पाया 'आप', भाकपा व बसपा का गठजोड़
एक भी सीट नही जीत पाया 'आप', भाकपा व बसपा का गठजोड़

पंकज शर्मा, अमृतसर

loksabha election banner

नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी, भाकपा व बसपा गठबंधन के प्रत्याशी एक भी सीट नहीं जीत पाए। यहां तक के बहुत से मतदान केंद्रों में आप के पोलिंग एजेंट तक नहीं दिखे।

जबकि आप, भाकपा और बसपा ऐसी पार्टियां है जो केडर बेस्ड पार्टियों की श्रेणी में आती है। बावजूद इसके यह पार्टियां नगर निगम अमृतसर के चुनावों में अपना खाता तक भी नहीं खोल पाईं। आम आदमी पार्टी ने पहले विधान सभा और बाद में नगर निगम चुनावों को लेकर बूथ कमेटियां तक गठित की थी। प्रत्येक बूथ पर 11 -11 सदस्यों की कमेटियां स्थापित की गई थी। बावजूद इसके आप की बूथ स्तर की कमेटियों के सदस्य कहीं भी सरगर्म नहीं दिखाई दिए। यहां तक की बहुत सारे वार्डों में आम आदमी पार्टी के चुनावी बूथ भी नहीं लगे थे।

इसी तरह बसपा की ओर से 11 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए गए। परंतु चुनावी बूथ सिर्फ चार पांच वार्डों में ही कही कहीं दिखाई दिए। भाकपा ने आठ सीटों पर और माकपा ने तीन वार्डों में उम्मीदवार खड़े किए थे। यहां तक कि इन पार्टियों को प्रचार के दौरान भी वर्करों की कमी रही।

लोकतंत्र का हुआ चुनावों में चीरहरण : आप

उधर एक भी सीट न जीत पाने वाली आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने कहा चुनावों के दौरान लोक तंत्र का चीरहरण हुआ है। कांग्रेस के उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने खुलेआम गुंडागर्दी की। उन्होंने कहा कि चुनाव पैसा, शराब और कपड़ा बांटा गया है। उधर आम आदमी पार्टी की एनालाई¨लग कमेटी के सदस्य र¨वदर हंस ने कहा कि कांग्रेसी वर्करों ने चुनावों में गुंडागर्दी की है। वार्ड 47 और 48 में तो खुल कर नियमों का उल्लंघन किया है। जिस की शिकायत उनकी ओर से जिला चुनाव अधिकारी को भी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.