Move to Jagran APP

अमृतसर रेल हादसाः समन जारी होने के बावजूद बयान देने नहीं पहुंचा मिट्ठू मदान

रेल हादसे के मामले में दशहरा कार्यक्रम के आयोजक मिट्ठू मदान सहित दशहरे कमेटी के सभी आयोजकों को भी समन किया गया था, लेकिन मदान गवाही के लिए नहीं पहुंचा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 08:22 PM (IST)
अमृतसर रेल हादसाः समन जारी होने के बावजूद बयान देने नहीं पहुंचा मिट्ठू मदान
अमृतसर रेल हादसाः समन जारी होने के बावजूद बयान देने नहीं पहुंचा मिट्ठू मदान

जेएनएन, अमृतसर। जोड़ा फाटक रेल हादसे की जांच कर रहे जालंधर डिवीजन के कमिश्नर बी पुरुषार्थ ने एक बार फिर से प्रत्यक्षदर्शियों और पीड़ितों के बयान कलमबद्ध किए। दूसरी तरफ दशहरा उत्सव के आयोजक मिट्ठू मदान बयान दर्ज करवाने के लिए नहीं पहुंचा। मिट्ठू मदान सहित दशहरे कमेटी के सभी आयोजकों को भी समन किया गया था, लेकिन मदान गवाही के लिए नहीं पहुंचा। संभावना है कि वह मंगलवार को जांच में शामिल होगा।

loksabha election banner

वहीं इंप्रूवमेंट ट्रस्ट कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए बी पुरुषार्थ ने फिर दोहराया कि जरुरत पड़ने पर डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को भी समन जारी किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सोमवार को 26 अन्य लोगों के बयान दर्ज किए गए हैैं। घायल और उनके परिजन भी बयान दर्ज करवाने उनके पास पहुंचे। मजिस्ट्रेट जांच के दौरान पब्लिक हियरिंग में अब तक 77 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।

गवाहों द्वारा दिए गए बयानों के संबंध में उन्होंने किसी भी प्रकार की सूचना देने से इन्कार कर दिया। इसके साथ ही कहा कि वह 28 दिनों में रिपोर्ट तैयार करके पंजाब सरकार को दे देंगे। उसके आधार पर ही राज्य सरकार दोषियों पर कार्रवाई करेगी। गवाहों के बयान दर्ज करवाए जाने के दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर हिमांशु अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव और निगम कमिश्नर सोनाली गिरि भी उपस्थित थे।

गवाहों ने रेलवे के गेटमैन को बताया जिम्मेदार

मजिस्ट्रेट जांच के दूसरे दिन 26 लोग गवाही देने के लिए पहुंचे। हालांकि उन्होंने मीडिया के समक्ष कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, मगर ज्यादातर गवाहों ने एक बात अवश्य कही, कि इस हादसे के लिए रेलवे का गेटमैन भी जिम्मेदार है। रेल हादसे में घायल हुए अमन ने कहा कि जिस तरह सारा हादसा हुआ है, उसके लिए रेलवे का गेटमैन जिम्मेदार है। जिसने गाड़ी को नहीं रोका।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.