Move to Jagran APP

Amritpal Singh: यूके में तिरंगे का अपमान करने वालों की पुलिस कर रही है पहचान

यूके में तिरंगे का अपमान करने वालों की पुलिस पहचान कर रही है। भारत के पासपोर्ट से विदेश की धरती पर बैठ कर देश के खिलाफ षड़यंत्र रचने वाले इस तरह के लोगों पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 24 Mar 2023 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 02:09 PM (IST)
Amritpal Singh: यूके में तिरंगे का अपमान करने वालों की पुलिस कर रही है पहचान
यूके में तिरंगे का अपमान करने वालों की पुलिस कर रही है पहचान

नवीन राजपूत, अमृतसर: देश विरोधी गतिविधियों के मामले में भगोड़े अमृतपाल सिंह के लिए यूके में तिरंगे का अपमान करने वाले खालिस्तानियों की अब खैर नहीं है। भारत के पासपोर्ट से विदेश की धरती पर बैठ कर देश के खिलाफ षड़यंत्र रचने वाले इस तरह के लोगों पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की है। यूके में बनाई गई वीडियो और इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां उन्हें खंगाल रही हैं।

loksabha election banner

दर्जनभर लोगों की पहचान करवाई गई

पता लगाया जा रहा है कि देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाले यह खालिस्तानी पंजाब के किस शहर और गांव के रहने वाले हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दर्जनभर लोगों की पहचान करवाई गई है। एक व्यक्ति जंडियाला गुरु के एक गांव का रहने वाला है। वीडियों में कुछ लोग तरनतारन, मजीठा, होशियारपुर और संगरूर के भी बताए जा रहे हैं। जो देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करते हुए दिख रहे हैं।

रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेजी जाएगी

आने वाले दिनों में इस बाबत रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेजी जाएगी। ताकि उन लोगों के पासपोर्ट रद्द  करवाकर वहां से डिपोर्ट करवाया जा सके। बताया जा रहा है कि अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस विदेश में बैठे इस तरह के लोगों के रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों पर भी शिकंजा कस सकती है। अगर जरूरत पड़ी तो परिवार के सदस्यों पर भी एफआइआर दर्ज की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.