Move to Jagran APP

स्वच्छता के लिए गुरु नगरी निवासी सहयोग करें : मेयर

स्व'छता के लिए गुरु नगरी निवासी सहयोग करें : मेयर

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 01:40 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 01:40 AM (IST)
स्वच्छता के लिए गुरु नगरी निवासी सहयोग करें : मेयर
स्वच्छता के लिए गुरु नगरी निवासी सहयोग करें : मेयर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नगरी अमृतसर की साफ सफाई में सुधार हो रहा है। केंद्र सरकार की ओर से देश भर में चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान में अमृतसर शहर धीरे-धीरे शीर्ष स्थान पर पहुंच रहा है। देश भर में हर साल होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण की लड़ी में अग्रणी बनने के लिए अमृतसर वासियों के सहयोग की जरूरत है।

loksabha election banner

यह जानकारी मेयर करमजीत ¨सह ने केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय के स्थानीय फील्ड आउटरीच ब्यूरो की ओर से नगर निगम के सहयोग से टाउन हाल सामने शुक्रवार को करवाए गए स्वच्छ भारत मिशन शहरी जागरुकता प्रोग्राम में मौजूद लोगों को बतौर मुख्य मेहमान के रूप में संबोधित करते दी। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई में जितना भी सुधार हुआ है। उसका सेहरा विशेष तौर पर सफाई सैनिक के सिर जाता है। मेयर ने कहा कि जब सुबह शहरवासी अपने घरों में आराम कर रहे होते है उस समय सफाई सैनिक शहर की सफाई में जुटे होते है। नगर निगम केंद्र सरकार के सारे राष्ट्र स्तरीय प्रोग्राम को अच्छी तरह लागू करता है। स्वच्छ भारत अभियान में भी वह पीछे नहीं है।

इस अवसर पर कुछ वार्डो में बढि़या काम करने वाले छह सफाई सैनिकों को फील्ड आउटरीच ब्यूरो के फील्ड पब्लिसिटी अधिकारी राजेश बाली, मेयर करमजीत ¨सह व निगम के संयुक्त कमिश्नर नीतिश ¨सगला की ओर से सर्वोत्तम स्वच्छाग्रही के बिल्ले व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

केंद्रीय जेल व कुदरती गैस संबंधी मंत्रालय की ऊर्जा के बचाव के बारे लोगों को जागरूक करने वाली एक विशेष को रवाना किया गया। यह वैन तीन दिन अमृतसर में रहेगी।

इस अवसर पर टीम फतेह के सदस्य, अर¨वदर भटटी, मंदीप कौर, ज¨तदर ¨सह भाटिया ने भी स्वच्छता के अलग अलग पहलुओं व स्वच्छता एप डाउनलोड करने के बारे संबोधन किया। इस मौके पर छह कूड़ादान भी बांटे गए। इस अवसर पर सफाई सैनिक सूरज, जसबीर ¨सह, विल्सन, रघुवीर, कमल व दारा ¨सह भी मौजूद थे। जिन्हें सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.