Move to Jagran APP

घंटों ट्रैफिक जाम में फंसे रहने को मजबूर शहरवासी

अमृतसर महानगर में जाम की स्थिति बरकरार है। कटड़ा जैमल ¨सह मार्केट में जाम की समस्या लोगों के जी का जंजाल बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 12:32 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 12:32 AM (IST)
घंटों ट्रैफिक जाम में फंसे रहने को मजबूर शहरवासी

अमनदीप ¨सह, अमृतसर

loksabha election banner

महानगर में जाम की स्थिति बरकरार है। कटड़ा जैमल ¨सह मार्केट में जाम की समस्या लोगों के जी का जंजाल बनी हुई है। इसका कारण यह है, कि पूरी सड़क पर लोग अवैध रूप में वाहन पार्क कर देते हैं। जबकि येलो पार्किंग लाइन का भी लोग ध्यान नहीं रखते, जिसके कारण वहां हर दम जाम

रहता है। शहर की कटड़ा जैमल ¨सह मार्केट ब्रांडेड कपड़े की मार्केट होने से इस मार्केट में शहर के लोग शा¨पग करने पहुंचते हैं। इसके साथ ही कुछ कदमों की दूरी पर श्री हरिमंदिर साहिब भी है। रोजाना कई टूरिस्ट इसी मार्केट से शा¨पग करते हैं। इसी रास्ते में ऑटो चालकों का भी अतिक्रमण रहता है। जबकि पुलिस गोट के पास मौन ही रहती है। लेकिन आने-जाने वाले लोग घंटों जाम में फंसे रहकर पुलिस व जिला प्रशासन को कोसते हुए नहीं थकते। जबकि दुकानदारों ने अपनी गाड़ियां भी सड़कों पर खड़ी की हैं। जबकि 40 फुट की सड़क मात्र 5 से 8 फुट ही रह जाती है। जिस कारण लोग घंटों जाम में फंसे रहने को मजबूर हैं। शहर के लोग इस रास्ते से आने से पहले कई बार सोचते हैं। शहर का यह इलाका पुलिस व जिला प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुआ है। प्रशासन लंबे समय से लोगों को इस समस्या से निजात नहीं दिला पाया है।

पुलिस समस्या का समाधान करने में फेल

बलवंत राय बिल्ला ने बताया कि कटड़ा जैमल ¨सह मार्केंट में पुलिस लोगों की समस्या का समाधान करने में फेल साबित होती है। जबकि 40 फीट की सड़क को दुकानदारों की ओर से अतिक्रमण किया गया है। आखिर पुलिस एक तरफा फैसला लेकर लोगों को परेशानी में डाल रही है। पुलिस खड़े वाहनों पर कारवाई

करें।

जिला प्रशासन ट्रैफिक समस्या का करवाए हल

मनीष कुमार ने बताया कि कटड़ा जैमल ¨सह मार्केट के पास ही श्री हरिमंदिर साहिब होने से कई टूरिस्ट इसी मार्केट से शॉ¨पग करते हैं। आखिर शहर का अच्छा व सुंदर इलाका होने के बावजूद इस रास्ते की ट्रैफिक लोगों को मुंह चिढ़ाती है। टूरिस्ट भी इसी जाम में फंसकर प्रशासन को कोसते हुए नहीं थकते। जिला प्रशासन इसकी ओर ध्यान दे।

पुलिस की नफरी बढ़ाई जाएगी

एसीपी ट्रैफिक प्रभजोत ¨सह ने बताया कि कटड़ा जैमल ¨सह मार्केट इलाके में पुलिस की नफरी बढ़ाई जाएगी। आने वाले दिनों में लोगों को इस रास्ते ट्रैफिक समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा।

इस रास्ते से अतिक्रमण हटाया जाएगा

निगम के एस्टेट अफसर सुशांत भाटिया ने बताया कि पुलिस के सहयोग के साथ पहले भी कटड़ा जैमल ¨सह के इसी रास्ते से अतिक्रमण हटाए गए थे। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए निगम की ओर से अतिक्रमण हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.