Move to Jagran APP

डाला मामले में आईसीपी अटारी की लेबर कमिश्नर के पास पहुंची

अमृतसर इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर ट्रक चालकों की ओर से दी जाने वाली डाला की राशि के विवाद को लेकर लेबर यूनियन के नेता मंगलवार को कस्टम कमिश्नर राजीव गुप्ता की शरण में पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:26 AM (IST)
डाला मामले में आईसीपी अटारी की लेबर  कमिश्नर के पास पहुंची
डाला मामले में आईसीपी अटारी की लेबर कमिश्नर के पास पहुंची

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) अटारी पर ट्रक चालकों की ओर से दी जाने वाली डाला की राशि के विवाद को लेकर लेबर यूनियन के नेता मंगलवार को कस्टम कमिश्नर राजीव गुप्ता की शरण में पहुंचे। जहां आईसीपी अटारी पर आज एक भी ट्रक लोड नहीं हुआ वहीं दूसरी तरफ

आईसीपी पर आज दूसरे दिन भी इंडो-पाक ट्रेड ठप रहा।

आईसीपी अटारी पर लेबर यूनियन प्रधान बल¨वदर ¨सह के नेतृत्व में अमरीक ¨सह, कश्मीर ¨सह, दलबीर ¨सह, गुरसाहिब ¨सह और कैप्टन ¨सह ने बताया कि गाड़ी को लोड करने पर चालक की ओर से दी जाने वाली डाला राशि पर उनका अधिकार है। जबकि यह पैसा कारोबारियों के काम करने वाले एजेंट जबरन वसूल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दो साल पहले भी यह मुद्दा उठा था, लेकिन दोबारा से एजेंटों ने ट्रक चालकों से जब्री वसूली शुरु कर दी है।

उन्होंने बताया कि यह एजेंट एक ट्रक चालक से 800 रुपये से लेकर 1200 रुपये ले रहे हैं, जबकि इसमें उनका कोई काम नहीं। इसे लेकर ट्रक चालकों में भी रोष है। उन्होंने इस बाबत वीडियो वायरल कर अधिकारियों से गुहार लगाई है कि एजेंटों की वसूली को आईसीपी अटारी पर बंद किया जाए। वहीं कारोबारियों का कहना है कि आईसीपी पर इस तरह का लेन-देन पूरी तरह से बंद होना चाहिए क्योंकि इससे इसकी इमेज खराब होती है।

कस्टम कमिश्नर राजीव गुप्ता ने लेबर यूनियन के नेताओं और एजेंटों से साफ-साफ कहा है कि आईसीपी अटारी पर बिना रसीद के एक भी पैसे का लेन देन मन्जूर नहीं। अगर कोई ट्रक चालक अपनी खुशी से किसी को कुछ देता है तो उसे अधिकार नहीं समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि न तो लेबर और न ही कोई एजेंट आईसीपी अटारी पर ट्रक चालकों से इस तरह की वसूली करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.