Move to Jagran APP

फसलों का सही मूल्य दिलाएगा सहकारिता विभाग : भट्टी

अमृतसर 65वें सहकारी सप्ताह के जश्न के अवसर पर सहकारी दिवस गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में सहकारिता विभाग अमृतसर व पनकोफेड पंजाब के सहयोग से समारोह करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 12:57 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 12:57 AM (IST)
फसलों का सही मूल्य दिलाएगा सहकारिता विभाग : भट्टी
फसलों का सही मूल्य दिलाएगा सहकारिता विभाग : भट्टी

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर

loksabha election banner

65वें सहकारी सप्ताह के जश्न के अवसर पर सहकारी दिवस गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में सहकारिता विभाग अमृतसर व पनकोफेड पंजाब के सहयोग से समारोह करवाया गया। इस मौके पर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश दिवस के उपलक्ष्य में उनकी शिक्षाओं पर चलने का प्रण लिया गया। समारोह के मुख्य मेहमान पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब ¨सह भट्टी, शूगरफेड पंजाब के एमडी व एडिशनल रजिस्ट्रार सहकारी सभा द¨वदर ¨सह ने समारोह की अध्यक्षता की। इस समारोह के जालंधर डिवीजन के सहकारी सभा के संयुक्त रजिस्ट्रार भू¨पदर ¨सह वालिया विशेष मेहमान थे।

अजायब ¨सह भट्टी ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब के किसानों की वित्तीय हालत को सुधारने के लिए व फसलों की सही मार्के¨टग करके उचित मूल्य दिलाने के लिए सहकारिता ही अब एक विकल्प रह गया है। इसलिए सभी किसानों को सहकारिता के झंडे तले एकत्रित होना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने अलग अलग स्टालों में लगाई गयी प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। सहकारिता विभाग की कारगुजारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस विभाग की कमान पंजाब सरकार के एक बहुत ही ईमानदार व सुलझे हुए कैबिनेट मंत्री सुख¨जदर ¨सह रंधावा, सहकारिता व जेल मंत्री के हाथ में है। इसलिए इस विभाग को नए मार्ग पर अग्रसर किया जा रहा है। नए मील पत्थर स्थापित हो रहे हैं।

इस मौके पर द¨वदर ¨सह ने भी संबोधन किया। पनकोफेड के एमडी मंजीत ¨सह ने सारे आए हुए मेहमानों का स्वागत किया व कहा कि पनकोफेड की ओर से नई आधुनिक मशीनरी लगाई जा रही है। इस अवसर पर गगनदीप कौर, बल¨वदर ¨सह, न¨रदर कुमार, परमजीत कौर, रंजीत कौर, दीन दयाल, हर¨जदर ¨सह संधू, द¨वदर ¨सह, शिवराज ¨सह, संजीव शर्मा, इंद्रजीत ¨सह, सुखदेव ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.