Move to Jagran APP

सहायक खेल शिक्षा अधिकारी को होगा 4.50 लाख का भुगतान

अमृतसर 2017-18 के अकादमिक सेशन के दौरान अंतर स्कूल प्रतियोगिता के लिए योगा टीम मोहाली न भेजने वाले सहायक खेल शिक्षा अधिकारी बल¨वदर ¨सह विवादों से बाहर आने की कोशिश में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 07:47 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 07:47 PM (IST)
सहायक खेल शिक्षा अधिकारी को  होगा 4.50 लाख का भुगतान
सहायक खेल शिक्षा अधिकारी को होगा 4.50 लाख का भुगतान

संवाद सहयोगी, अमृतसर

loksabha election banner

2017-18 के अकादमिक सेशन के दौरान अंतर स्कूल प्रतियोगिता के लिए योगा टीम मोहाली न भेजने वाले सहायक खेल शिक्षा अधिकारी बल¨वदर ¨सह विवादों से बाहर आने की कोशिश में जुट गए हैं। लंबे अरसे के बाद उन्होंने जिला स्तरीय खेल कमेटियां ब्वायज व ग‌र्ल्स का गठन किया है। इससे पहले उन्होंने अपनी ज्वाइ¨नग के दौरान किसी खेल कमेटी का गठन नहीं किया था। अब बाकायदा उन्होंने पंद्रह पेज की रिपोर्ट में विभिन्न कमेटियों के साथ साथ खेल कमेटियों के चेयरमैन के नामों की घोषणा भी की है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व डीईओ सेकेंडरी सुनीता किरण व एईओ खेल बल¨वदर ¨सह का छत्तीस का आंकड़ा रहा था। मोहाली में योगा टीम न भेजने पर सुनीता किरण ने एइओ बल¨वदर ¨सह को जिम्मेदार ठहराया था। जिस कारण एईओ के लगभग साढ़े सात लाख रुपये रोक लिए गए थे। इस विवाद की गूंज मंत्री के दरबार के साथ साथ चंडीगढ़ में आला अधिकारियों के दरबार में गूंजी थी। फिलहाल अब साढे़ चार लाख रुपये विभाग ने एईओ को देने हैं और इसके लिए एक और जांच टीम का गठन कर दिया है। टीम की रिपोर्ट के बाद बाकायदा साढ़े चार लाख रुपये की देनदारी भी एईओ को दे दी जाएगी। इस बात की सूचना मिलने पर एईओ अब काफी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने खेलों के उत्थान के लिए विभिन्न खेल कमेटियों ब्वायज व ग‌र्ल्स का गठन कर दिया है। इसमें डीईओ सेकेंडरी सल¨वदर ¨सह समरा को प्रधान, उप प्रधान डिप्टी डीईओज हरभगवंत पाल ¨सह, राजेश शर्मा सहित अन्य खेल लेक्चरारों को शामिल किया है। वहीं उन्होंने अलग अलग खेल कमेटियों का चेयरमैन विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपलों को बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.