Move to Jagran APP

एक्सईएन पर स्वीपर कम ड्राइवर से अभद्र व्यवहार का आरोप

। नगर निगम की ऑटो वर्कशॉप में शनिवार को अधिकारियों व मुलाजिमों में टकराव होते-होते टल गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 07:15 PM (IST)
एक्सईएन पर स्वीपर कम ड्राइवर  से अभद्र व्यवहार का आरोप
एक्सईएन पर स्वीपर कम ड्राइवर से अभद्र व्यवहार का आरोप

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

नगर निगम की ऑटो वर्कशॉप में शनिवार को अधिकारियों व मुलाजिमों में टकराव होते-होते टल गया। जानकारी के अनुसार एक्सईएन विजय कुमार व जेई विक्रम जब ऑटो वर्कशॉप पहुंचे तो उन्होंने यहां मुलाजिमों की जांच के साथ वाहनों की भी चेकिग की।

आरोप है कि जांच के दौरान एक्सईएन विजय कुमार ने स्वीपर कम ड्राइवर संदीप कुमार को जातिसूचक शब्द बोले और अभद्र व्यवहार किया, जिसकी शिकायत उसने पुलिस चौकी दुग्र्याणा में भी दी। इसके अलावा अनुसूचित समाज के नेताओं को भी सारे मामले से अवगत करवाकर सोमवार को बैठक बुलाई गई है। उसके बाद संदीप ने म्यूनिसिपल कारपोरेशन यूथ इंप्लाइज फेडरेशन के प्रधान आशु नाहर व चेयरमैन राजकुमार राजू को इस दु‌र्व्यवहार से अवगत करवाया तो मामला भड़क गया। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले भी एक्सईएन के बेटे ने ट्रक सुपरवाइजर के साथ किसी मामले में झगड़ा किया और धमकी दी थी। उसकी जानकारी मेयर-कमिश्नर को दी थी परंतु उन्होंने जांच करवाने की बजाय मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब एक्सईएन मुलाजिमों का शोषण करने लगा है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने मेयर कमिश्नर से अपील की कि वह इस मामले में जांच करवाएं और एक्सईएन से वर्कशॉप का चार्ज वापस लेकर एमओएच को दिया जाए। मुलाजिम कोरोना काल में अपनी जिदगी दाव पर लगाकर काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा। वर्कशॉप में नई मशीनरी नहीं लगाई गई। डेपुटेशन पर लगाई गई कमिश्नर से काम नहीं हो पा रहा। कमिश्नर की बदली के लिए यूनियन का एक शिष्टमंडल जल्द ही राज्य के प्रिसिपल सेक्रेटरी को मिलने जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर मामले की जांच न करवाई और अधिकारी को न बदला गया तो मेयर-कमिश्नर के सड़कों पर पुतले फूंकने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा। मैने नहीं संदीप ने किया गाली- गलौच : एक्सईएन

वहीं, एक्सईएन विजय कुमार ने कहा कि उन्होंने किसी को जातिसूचक शब्द नहीं कहे बल्कि संदीप ने ही गाली गलौच किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने कमिश्नर को सारे मामले से अवगत करवा दिया गया है। वह तो यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए जेई विक्रम के साथ पहुंचे थे। इस दौरान संदीप कुमार नामक ड्राइवर कैनी में तेल डालकर एक्टिवा पर रख रहा था। उनके पूछने पर वह उसे वापस तेल डालने वाले के पास रख आया और बोला कि उसका ट्रैक्टर हवा ले गया है। जब उसे कहा गया कि लिखित सबूत दें तो वह आपा खो बैठा और गालियां निकालने लगा। जिसके बाद चौकी से पुलिस बुलाई गई। बाद में पुलिस ने कहा कि वह उच्चाधिकारियों के ध्यान में मामला लाकर पुलिस फोर्स मंगवा लें। संदीप पर विभागीय कार्रवाई करके पुलिस फोर्स मुहैया करवाकर कैमरे लगवाए जाएं।

न्याय न मिला तो काम ठप किया जाएगा

म्यूनिसिपल इंप्लाइज यूथ फेडरेशन के प्रधान आशु नाहर और चेयरमैन राजकुमार राजू ने कहा कि मेयर और कमिश्नर को पहले भी विवाद की जानकारी दी गई थी लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। अगर कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार का धक्का हुआ तो मेयर और कमिश्नर के पुतले फूंके जाएंगे। उन्होंने मांग की कि ऑटो वर्कशॉप का चार्ज पहले की तरह ही सेहत अधिकारी को दिया जाए ना कि एक्सईएन को। अगर कर्मचारियों को न्याय नहीं मिला तो 72 घंटे का नोटिस देते हुए काम ठप किया जाएगा। संदीप ने संत समाज का किया आह्वान

दूसरी तरफ, संदीप ने वाल्मीकि समाज से जुड़े संत समाज की सोमवार को केंद्रीय वाल्मीकि मंदिर में बैठक बुलाई है। संदीप ने वीडियो वायरल करते हुए चेतावनी दी कि अगर उसे न्याय ना मिला तो रंजीत एवेन्यू निगम कार्यालय में खुदकुशी कर लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.