Move to Jagran APP

दो संदिग्धों की सूचना पर महानगर में रात तीन बजे अलर्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर आधी रात को दो संदिग्धों की सूचना पर महानगर की पुलिस फोर्स अलर्ट ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 07:02 PM (IST)
दो संदिग्धों की सूचना पर महानगर में रात तीन बजे अलर्ट
दो संदिग्धों की सूचना पर महानगर में रात तीन बजे अलर्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

आधी रात को दो संदिग्धों की सूचना पर महानगर की पुलिस फोर्स अलर्ट हो गई। तीन बजे सारा शहर अभेद्य किले में तब्दील हो चुका था। बीएसएफ की एक कंपनी के साथ पांच हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी सड़कों पर तैनात हो चुके थे। अति संवेदनशील स्थल जैसे श्री दरबार साहिब, श्री दुग्र्याणा मंदिर, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर पुलिस कर्मी बड़ी संख्या में पहुंच चुके थे। यहीं नहीं अन्य जिलों से आने वाले रास्तों पर पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया था। शहर में आने वाले सभी वाहनों की गहन जांच की जा रही थी। पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहर में रिहर्सल करवाई गई थी। पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर है। पुलिस कमिश्नर ने शहरवासियों से अपील की है कि अगर आसपास कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो पास के थाना या फिर पुलिस कंट्रोल रूम पर इसकी सूचना दें।

आज से छुट्टी बंद

आजादी दिवस को देखते हुए सीपी ने सभी मुलाजिमों की छुट्टी रद कर दी है। गुरु नानक स्टेडियम समागम स्थल के अंदर और बाहर पर एक हजार से ज्यादा हथियारबंद पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। इसके साथ ही खुफिया विभाग के कर्मी सिविल वर्दी में चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए रखेंगे। इसके साथ ही धार्मिक स्थल, सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रेलवे स्टेशन पर भी चला सर्च अभियान

जिला पुलिस की एक टीम जनरल रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के साथ रेलवे स्टेशन और उसके बाहर तैनात रहेगी। समय-समय पर रेलगाड़ियों की चे¨कग चलती रहेगी। एंडी बम स्कवायड और डाग स्कवायड भी 15 अगस्त तक लगातार ड्यूटी पर रहेंगे। रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर लावारिस पड़ी वस्तुओं के बारे में अनाउंसमेंट करवाई जा रही है। सभी अधिकारी दिखे चे¨कग पर

सीपी के आदेश के बाद डीसीपी अमरीक ¨सह पवार, डीसीपी जगमोहन ¨सह, एडीसीपी (एच) गौरव तूड़ा, एडीसीपी (वन) जगजीत ¨सह वालिया, एडीसीपी (टू) लखबीर ¨सह और सभी थाना प्रभारी अपने अपने इलाकों पर गश्त करते हुए दिखाई दिए। इसके साथ ही पीसीआर की टीमें भी हूटर बजाती रात के अंधेरे में दौड़ती रहीं। रेफरेंडम 2020 को लेकर अलर्ट

इंग्लैंड में खालिस्तान का समर्थन करने वाली संस्था सिख फार जस्टिस की तरफ से रेफरेंडम 2020 संबंधी खालिस्तान बनाए जाने के एक प्रस्ताव पास किया जाना है। वह चाहते हैं कि पंजाब को भारत से अलग करके खालिस्तान का दर्जा दिलाया जाए। इसके लिए पंजाब में किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए जिला पुलिस ने रविवार को अलर्ट जारी कर दिया है। सभी वाहनों की चे¨कग की जा रही है, ताकि कोई खालिस्तानी समर्थक शहर में किसी अप्रिय घटना को अंजाम ना दे सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.