Move to Jagran APP

अकाली दल टकसाली के लिए अमृतसर सीट पर उम्मीदवार का चयन बना मुश्किल

अमृतसर शिरोमणि अकाली दल टकसाली ने राज्य की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 12:14 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:14 AM (IST)
अकाली दल टकसाली के लिए अमृतसर सीट पर उम्मीदवार का चयन बना मुश्किल
अकाली दल टकसाली के लिए अमृतसर सीट पर उम्मीदवार का चयन बना मुश्किल

पंकज शर्मा, अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल टकसाली ने राज्य की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। अमृतसर लोकसभा सीट के लिए पशोपेश की हालत अकाली दल टकसाली में बनी हुई है। अकाली दल टकसाली ने पहले मानवाधिकार कार्यकर्ता जसवंत खालड़ा की पत्नी पमरजीत कौर खालड़ा को अमृतसर लोकसभा सीट से खड़ा करने का फैसला लिया था, लेकिन खालड़ा की ओर से सुखपाल खैहरा की पार्टी पंजाब एकता पार्टी के साथ गठजोड़ कर लिया और खैहरा ने परमजीत कौर खडूर साहिब से अपना उम्मीदवार एलान कर दिया। अब अमृतसर लोकसभा सीट से शक्तिशाली चेहरा तलाशने में अकाली दल टकसाली को मुश्किलों के साथ दो-दो हाथ करने पड़ रहे हैं। वैसे तो अकाली दल टकसाली के पास चुनावी मैदान में उतरने वाले व्यक्तियों के नामों की लंबी सूची है, लेकिन उसमें कोई भी ऐसा दमदार चेहरा नहीं है जो बाकी पार्टियों के उम्मीदवारों को कड़ी टककर दे सके।

loksabha election banner

अकाली दल टकसाली का पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस व आम आदमी पार्टी से गठजोड़ टूटने के बाद अलग अलग सीटों पर शक्तिशाली चेहरों की तलाश में मुश्किलें आ रही हैं, लेकिन पार्टी नेतृत्व आश्वास्त है कि आने वाले दिनों में जोरदार उम्मीदवारों का एलान अलग-अलग सीटों से किया जाएगा। अकाली दल टकसाली की ओर से अमृतसर, गुरदासपुर, खडूर साहिब, आनंदपुर साहिब, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब और फिरोजपुर से उम्मीदवार खड़े करने का एलान पहले ही किया हुआ है। अब सिर्फ उम्मीदवारों के नामों का एलान करना बाकी है। जिस पर पार्टी की कोर कमेटी काम कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रवक्ता अमरपाल सिंह बोनी अजनाला का कहना है कि पार्टी की ओर से अलग अलग सीटों से सूझवान व पढे़-लिखे उम्मीदवार देने की तैयारी कर ली गई है। पार्टी लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। इस के लिए पार्टी की ओर से गठित की गई पांच सदस्यीय कोर कमेटी पड़ताल कर रही है। आने वाले एक दो दिनों में उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.