Move to Jagran APP

भाई गुरइकबाल ¨सह श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब

अमृतसर : श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन ¨सह ने बीबी कौंला जी भलाई ट्रस्ट के मुखी भाई गुरइकबाल ¨सह के जन्म दिन के संबंध में सोशल मीडिया पर जारी पोस्टर को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब कर लिया है। ¨सह साहिब ने एक आदेश जारी करके भाई गुरइकबाल ¨सह के साथ साथ इस पोस्टर को जारी करने वालों को भी स्पष्टीकरण देने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 09:21 PM (IST)
भाई गुरइकबाल ¨सह श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब
भाई गुरइकबाल ¨सह श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन ¨सह ने बीबी कौंला जी भलाई ट्रस्ट के मुखी भाई गुरइकबाल ¨सह के जन्म दिन के संबंध में सोशल मीडिया पर जारी पोस्टर को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब कर लिया है। ¨सह साहिब ने एक आदेश जारी करके भाई गुरइकबाल ¨सह के साथ साथ इस पोस्टर को जारी करने वालों को भी स्पष्टीकरण देने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होने के आदेश दिए हैं। हालाकि इस मामले को लेकर भाई गुरइकबाल ¨सह अपना एक आडियो जारी करते हुए कहा कि उनका इस पोस्टर से कोई संबंध नहीं है।

¨सह साहिब ने कहा कि भाई गुरइकबाल ¨सह एक प्रचारक हैं। उनके जन्म दिन को मनाने संबंधी जो शब्दावली पोस्टर में उपयोग की गई है। वह सिख पंथक मर्यादाओं के खिलाफ है। इसलिए भाई गुरइकबाल ¨सह को श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर अपना लिखित स्पष्टीकरण देना होगा।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हुआ है। जिस में भाई गुरइकबाल ¨सह का जन्म दिन को मनाने के लिए उनके समर्थकों ने इस संबंध में सामग्री प्रकाशित की है। ¨सह साहिब का कहना है कि गुरु साहिबों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति का कोई आगमन दिवस नहीं मनाया जा सकता। इस लिए उनको इस मामले संबंधी अपना लिखित स्पष्टीकरण श्री अकाल तख्त साहिब पर देना होगा।

किसी ने मुझे व ट्रस्ट को बदनाम करने की साजिश की है : भाई गुरइबाल

रागी व प्रचारक भाई गुरइकबाल ¨सह ने कहा कि किसी व्यक्ति ने शरातत करते हुए उनके जन्म दिन को अगामन दिवस के रूप में पोस्टर निकाल कर उसे व बीबी कौंला जी भलाई ट्रस्ट को बदनाम करने की कोशिश की है। जो भी पोस्टर उनके संबंध में जारी किया गया है वह साजिश है। मैं अपने जन्म दिन को आगमन दिवस लिखने के संबंध में कभी सोच ही नहीं सकता। मुझे खुद पोस्टर देख कर दुख हुआ है। मैं इस पोस्टर की ¨नदा करता हूं। मेरे व मेरे मेंबरों की ओर से कोई भी इस तरक हा पोस्टर जारी नही किया गया। इस संबंध में मैने लिखित स्पष्टीकरण श्री अकाल तख्त साहिब को भी भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.