अखिलेश सिंह यादव, अमृतसर

सलमान खान, शाहरुख, ऐश्वर्या राय, जैकलीन फर्नाडिस व सोनाक्षी सिन्हा सरीखे सिने सितारों के साथ काम करने वाले ऐशले रिबेलो ने युवाओं को मंत्र दिया कि वह ग्लैमर की दुनिया में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें। व्यक्ति की सोच का डाउन टू अर्थ होना जरूरी है।

सलमान खान के निजी फैशन डिजाइनर ऐशले रिबेलो अमृतसर में सरोवर पोरटिको होटल में आइनिफ्ड की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सलमान खान जितने बड़े स्टार हैं उतने ही जमीन से जुड़े इंसान भी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में ऊंचाइयों को छूने के बाद भी उनमें जरा सा भी घमंड नहीं है। बेवजह लोग उनका गलत आकलन कर बैठते हैं।

ऐशले रिबेलो पिछले 12 साल से काम कर रहे हैं और उनका 13वां साल जारी है। वह उनके साथ काम करके भी काफी खुश हैं। वह सलमान की आने वाली फिल्म 'राधे यूआर मोस्ट वांटेड भाई' में भी काम कर रहे है।

एक सवाल के जवाब में ऐशले ने कहा कि वह गुरु नगरी काफी बार आ चुके हैं। उन्हें यहां की फिजा बहुत अच्छी लगती है। उनका फेवरेट फूड अंबरसरी कुल्चा है। श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेककर उन्हें आध्यात्मिक अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि फैशन डिजाइनिग में करियर की अपार संभावना है। युवाओं के आइडियाज को ही फिल्मी दुनिया में काम मिलता है। वह पिछले 25 साल से फैशन डिजाइनिग के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

इस दौरान संस्थान की इंचार्ज नीलू गौरी ने आइनिफ्ड इंस्टीट्यूट की छात्राओं की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस संस्थान की छात्राओं द्वारा तैयार परिधान लैकमे, लंदन, न्यूयार्क फैशन वीक का हिस्सा बन चुके है। आइनिफ्ड के विद्यार्थी देख चुके हैं काम

रिबेलो ने कहा कि भारत फिल्म की शूटिग के दौरान आइनिफ्ड के विद्यार्थियों ने काम देखा था। सुबह चार बजे से उठ कर दोपहर दो बजे तक कड़ी मेहनत से सपोर्टिंग कलाकारों को तैयार किया जा रहा था। यह दूर से ही अच्छा लगता है कि फिल्मी हीरो-हेरोइन के साथ घूमा फिरा जा रहा है। लेकिन फिल्मी स्टार के साथ रहने के लिए कड़ी मेहनत बहुत जरूरी है। इस बात को छात्रों ने भी महसूस किया था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!