जागरण संवाददाता, अमृतसर

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) र¨वदर ¨सह ने सोमवार को अपने कार्यालय से स्वीप रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वीप रथ भारत के चुनाव कमीशन की हिदायतों के तहत अमृतसर नार्थ विधानसभा हलके में लोगों को वो¨टग कार्ड बनवाने हेतु जागरूक करेगा।

एडीसी ¨सह ने बताया कि यह रथ नार्थ विधानसभा हलका के विभिन्न इलाकों में पहुंच कर वोटरों को जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक प्रचार करेगा। उन्होंने बताया कि इसका मकसद 1 जनवरी 2019 को योग्य वोटरों के वो¨टग कार्ड बनाना, एनआरआइज वोटरों के नाम वोटर सूची में शामिल करना और एड्रेस और नामों में संशोधन करना है।

उन्होंने बताया कि अगर किसी वोटर की दो जगहों पर वोट बनी है तो उसे एक जगह से अपनी वोट कटवा देनी चाहिए। वोटरों को जागरूक करने के लिए बूथ लेवल के अधिकारियों की तरफ से 16 सितंबर 2018 को अपने-अपने बूथों पर कैंप लगाए जाएंगे और वोटरों को वोट के अधिकार के प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि इस मौके का वे ज्यादा से ज्यादा फायदा लेकर अपने नए वो¨टग कार्ड बनवाएं। इस मौके पर चुनाव कानूनगो व¨रदर कुमार, गु¨रदरपाल रंधावा, बिक्रम ¨सह, देश बंधू और सरबजीत कौर आदि भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran