Move to Jagran APP

हर गांव में लगाए जाएंगे पौधे : कमलदीप ¨सह संघा

अमृतसर डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के मौके पर तंदुरुस्त मिशन पंजाब के तहत जिला के प्रत्येक गांव में 550 पौधे लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 09:28 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:10 AM (IST)
हर गांव में लगाए जाएंगे पौधे : कमलदीप ¨सह संघा
हर गांव में लगाए जाएंगे पौधे : कमलदीप ¨सह संघा

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के मौके पर तंदुरुस्त मिशन पंजाब के तहत जिला के प्रत्येक गांव में 550 पौधे लगाए जाएंगे। इस काम को 30 सितंबर 2019 तक मुकम्मल किया जाना है।

डीसी संघा ने कहा कि जहां-जहां सरकारी जमीनें खाली पड़ी है वहां पर विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए बागबानी विभाग की भी मदद ली जाएगी। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आदेश जारी की 15 फरवरी तक हर एक गांव में पौधे लगाने के लिए जमीन की तलाश कर ली जाए। यह पौधे वन विभाग की ओर से मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इसमें लोगों का भी सहयोग ले जो गांव पौधे लगाने अथवा इनके रखरखाव में पहले 10 नंबर पर आने वाले गांवों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.