Move to Jagran APP

दुबई से लौटे अमृतसर के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, फ्लाइट में सवार थे 178 लोग

दुबई से अमृतसर लौटे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिस फ्लाइट में यह लोग आए उसमें 178 लोग सवार थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 06:49 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 06:49 PM (IST)
दुबई से लौटे अमृतसर के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, फ्लाइट में सवार थे 178 लोग

जेएनएन, अमृतसर। दुबई से अमृतसर लौटे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 13 मई की रात अमृतसर पहुंची एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से पंजाब से संबंधित 178 लोग सवार थे। इनमें से 23 अमृतसर से संबंधित थे। इन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थित पुनर्वास केंद्र में क्वारंटाइन किया गया था। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 23 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए इंफ्लुएंजा लैब भेजा। जांच रिपोर्ट में ये पॉजिटिव निकले।

loksabha election banner

पॉजीटिव पाए गए मरीजों में एक कोट खालसा का रहने वाला है, दूसरा बाबा बकाला व तीसरा कोट मित्त सिंह का रहने वाला है। तीनों को गुरुनानक देव अस्पताल स्थित आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल करवाया गया है। इन तीनों के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। फ्लाइट में सवार सभी लोगों को कोरोना के संभावित खतरे के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग इनका कोविड-19 टेस्ट करवाने में जुट गया है।

दरअसल, कोरोना काल में दुबई में फंसे इन लोगों को श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट अमृतसर पहुंचाया गया। इनमें अमृतसर के अतिरिक्त जालंधर, गुरदासपुर, पठानकोट, लुधियाना व तरनतारन से संबंधित लोग शामिल थे। अमृतसर से संबंधित 23 लोगों को यहीं क्वारंटाइन किया गया, जबकि शेष जिलों के लोगों को उनके गृह जिलों में भेजकर सरकारी क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया। स्वास्थ्य विभाग इन्हें चौदह दिन तक क्वारंटाइन सेंटरों में रखने के बाद घर भेजने की योजना बना रही थी कि रविवार को तीन लोगों के पॉजिटिव आने पर यह धरी की धरी रह गई।

अब दूसरे जिलों में क्वारंटाइन किए गए लोगों को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग इनका कोविड-19 टेस्ट करवा सकता है। याद रहे कि 7 मार्च को भी होशियारपुर से आए पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस फ्लाइट में 104 लोग सवार थे। स्वास्थ्य विभाग ने सभी का कोविड-19 टेस्ट करवाया था। रिपोर्ट नेेगेटिव आई थी।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 304 हुई

तीन नए मरीज रिपोर्ट होने के बाद अब अमृतसर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 304 हो गई है। सुखद पहलू यह है कि वर्तमान में महज सात पाॅजिटिव मरीज ही शेष हैं, जिनका गुरुनानक देव अस्पताल में उपचार जारी है। श्री हुजूर साहिब से आए सभी 266 लोगों को अस्पताल से घर भेज दिया गया है। इनमें से 50 प्रतिशत श्रद्धालु कोरोना मुक्त तो नहीं हुए, पर इन्हें दस दिनों से खांसी-जुकाम व बुखार की शिकायत नहीं थी। ऐसे में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार इन्हें घर भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.