Move to Jagran APP

एसएसवी को पराजित कर फाइनल में पहुंची डीएवी अकादमी

रिचकुक जूनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमी फाईनल में वीरवार को डीएवी अकादमी ने एसएसवी क्रिकेट अकादमी को पराजित कर फाईनल में जगह बनाई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:54 PM (IST)
एसएसवी को पराजित कर फाइनल में पहुंची डीएवी अकादमी
एसएसवी को पराजित कर फाइनल में पहुंची डीएवी अकादमी

जासं, अमृतसर : रिचकुक जूनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमी फाईनल में वीरवार को डीएवी अकादमी ने एसएसवी क्रिकेट अकादमी को पराजित कर फाईनल में जगह बनाई है। अब डीएवी अकादमी सात मार्च को रविवार होने वाले टूर्नामेंट के फाईनल में पांच मार्च को दूसरा सेमी फाईनल जीतने वाली टीम के साथ खेलेगी। टास जीतकर पहले खेलते हुए 40 ओवरों के मैच में डीएवी की टीम ने दस विकेटों के नुक्सान पर 179 रन बनाए। जबकि जवाब पारी में खेलते हुए एसएसवी की टीम 34.3 ओवरों में सिर्फ 149 रन बनाकर आल आउट हो गई और डीएवी की टीम ने 30 रनों के अंतर से मैच जीत लिया। डीएवी के खिलाड़ी वरिदर ने 66 गेंदों पर 64 रन बनाए। प्रभनूर ने 41 गेंदों पर 28 रनों का योगदान दिया। जबकि, एसएसवी की टीम के चार विकेटों 25 ओवरों में 97 रन बना लिए थे। लगने लगा था कि एसएसवी मैच जीत लेगी, मगर डीएवी के गेंदबाज अविराज ने एक ही ओवर में संयम, अंकित और रितिक को आउट कर हैट्रिक बनाकर जीत का परचम फहराया।

loksabha election banner

रिचकुक टूर्नामेंट के चलते किसी गेंदबाज की बनी पहली हैट्रिक है और अगले ही ओवर में अविराज ने एक और विकेट हासिल कर कुल चार विकेट चटकाने में सफलता हासिल की है। उन्होंने चार ओवरों में केवल 19 रन देकर चार विकेट उड़ाकर यह कीर्तिमान स्थापित किया है। अमृतसर गेम्स एसोसिएशन (एजीए) की गांधी ग्राउंड में आयोजित सेमी फाईनल मैच में मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश प्रधान प्यारा लाल सेठ ने मैन आफ दा मैच रहे अविराज व अन्य खिलाडि़यों को सम्मानित किया। इस मौके पर एजीए के उपाध्यक्ष व सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी, सुमित जैन, एपीएस चड्ढा, सुरिदर अर्जुन, सचिव शरद सेखड़ी, अमन रणदेव, गुरबीर चड्ढा, तिलक राज भाटिया, राजन त्रिखा, डा. प्रीतम सिंह, ओपी कनौजिया, विजय ढींगरा, रमेश दुग्गल, बलराज मेहरा, बलवंत सिंह भनौट भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.