Move to Jagran APP

एक लाख रुपये न लौटाने पड़ें इसलिए की फाइनांसरों की हत्या, मास्टरमाइंड के दो साथी गिरफ्तार

मजीठा में 25 जनवरी को फाइनांसर जोबनप्रीत सिंह (32) और उसके दोस्त शमशेर सिंह (25) की हत्या के मामले में पुलिस ने दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 11:51 PM (IST)
एक लाख रुपये न लौटाने पड़ें इसलिए की फाइनांसरों की हत्या, मास्टरमाइंड के दो साथी गिरफ्तार
एक लाख रुपये न लौटाने पड़ें इसलिए की फाइनांसरों की हत्या, मास्टरमाइंड के दो साथी गिरफ्तार

जासं, अमृतसर : मजीठा में 25 जनवरी को फाइनांसर जोबनप्रीत सिंह (32) और उसके दोस्त शमशेर सिंह (25) की हत्या के मामले में पुलिस ने दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि मुख्य आरोपित रोशन ने अपने साथियों के साथ मिलकर इसलिए हत्या की थी ताकि उधार लिए एक लाख रुपये न लौटाने पड़ें। इसीलिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों ने भी पूछताछ में यह बात कुबूली है। रोशन ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर दोनों की पीट-पीट कर हत्या की थी।

loksabha election banner

थाना प्रभारी कपिल कौशल को सूचना मिली थी कि मजीठा के वार्ड नंबर तीन निवासी रंजीत सिंह उर्फ अमन और मंगा सिंह इलाके में अपने परिवार से मिलने आए हैं। इस पर पुलिस ने छापामारी कर दोनों को दबोच लिया। आरोपितों के दोस्त रोशन सिंह ने कुछ साल पहले जोबनप्रीत और उसके दोस्त शमशेर से एक लाख रुपये उधार लिए थे, लेकिन काफी दिन से वह इस राशि को लौटा नहीं रहे थे। इस पर फाइनांसर जोबनप्रीत लगातार रोशन पर दबाव बना रहा था कि वह उसके पैसों को लौटाए। 25 जनवरी की शाम जोबनप्रीत पैसों की उगाही के लिए शहर के अलग-अलग हिस्सों में गया था। कुछ देर बाद जोबनप्रीत के भाई सुखचैन सिंह को सूचना मिली कि आरोपित उसके भाई को पीट रहे हैं। जब वह घटनास्थल पर पहुंचा तो आरोपित जोबनप्रीत के चेहरे पर दातरों से वार कर फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया था। घटना के कुछ देर बाद शमशेर का शव भी कुछ ही दूर पुल के पास मिला। वह भी उन्हें जोबनप्रीत के पैसे लौटाने का उन पर दबाव बना रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रोशन सिंह और राजू को पहले ही काबू कर लिया था। हालांकि ये दोनों फरार थे। आनर किलिंग: नौ दिन बाद भी ससुराली गिरफ्तार नहीं किए

झंडेर के पंधेर कलां गांव में प्रेम विवाह करने वाले गुरप्रीत सिंह की हत्या करने के आरोपित ससुर जगीर सिंह और उसके आठ साथियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोपितों ने 30 जनवरी को गुरप्रीत का अपहरण कर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस के मुताबिक उसे जहरीला टीका लगाकर मारा गया था।

उधर, एसएसपी ध्रुव दहिया ने दावा किया है कि आरोपितों को जल्द काबू कर लिया जाएगा। झंडेर पुलिस ने महदीपुरा गांव निवासी जगीर सिंह, उसके बेटे गुरप्रीत सिंह, मलकीयत सिंह, रिश्तेदार कश्मीर सिंह और पांच अज्ञात के खिलाफ अपहरण व हत्या का मामला दर्ज किया था। जांच में सामने आया था कि गुरप्रीत ने घटना से कुछ महीने पहले जगीर सिंह की बेटी हरप्रीत कौर से पेरम विवाह रचा लिया था। आरोपित बेटी की शादी से नाराज थे और दोनों को सबक सिखाने के लिए धमकियां दे रहे थे। घटना वाले दिन गुरप्रीत सिंह दोस्त के साथ बाइक पर जा रहा था। रास्ते में आरोपतों ने इनोवा में गुरप्रीत का अपहरण कर लिया था और ईटों के भट्ठे पर ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी। राजू ने डीजीपी दिनकर गुप्ता से इंसाफ की गुहार लगाई है कि उसके भाई के हत्यारोपितों को जल्द गिरफ्तार कर इंसाफ दिलाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.