Move to Jagran APP

समागम के लिए सिगल विडो पर मिलेगी एनओसी : ढिल्लों

डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने कहा कि समाजसेवी संगठनों या एनजीओ को अब किसी भी तरह के समागम के लिए एनओसी लेने के लिए अलग-अलग कार्यालयों में जाने की जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 12:25 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 12:25 AM (IST)
समागम के लिए सिगल विडो पर मिलेगी एनओसी : ढिल्लों

जागरण संवाददाता, अमृतसर : डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने कहा कि समाजसेवी संगठनों या एनजीओ को अब किसी भी तरह के समागम के लिए एनओसी लेने के लिए अलग-अलग कार्यालयों में जाने की जरूरत नहीं है। प्रशासन ने इसके लिए सिगल विडो की शुरुआत की है। उन्होंने यह बात शुक्रवार को यहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कही।

loksabha election banner

सिगल विडो की शुरुआत पिछले दिनों हिदू संगठनों की ओर से दशहरा पर्व मनाने संबंधी मंजूरी हासिल करने के लिए विभागों के बार-बार चक्करों के बाद की है।

डीसी ढिल्लों ने बताया कि बड़े स्तर पर दशहरा कमेटियां दशहरा मना रही हैं। कमेटियों ने जिला प्रशासन से एनओसी लेना होता है। एनओसी के लिए सिगल विडो की शुरुआत कर दी गई है। डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस कार्यालय एनओसी संबंधी हर विभाग से मंजूरी लेकर आयोजकों को आगे देगा। इस मौके पर एडीसी विशेष सारंगल, निगम कमिश्नर कोमल मित्तल, एडीसीपी संदीप मलिक, डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस जगमोहन सिंह भट्टी, सहायक कमिश्नर अलका कालिया, विकास हीरा और शिवराज सिंह बल, रजत ओबराय, सुमित सूद (चारों एसडीएम) तथा नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर नितिश सिगला भी उपस्थित थे। समागम से सात दिन पहले करना होगा आवेदन

डिप्टी कमिश्नर ढिल्लों ने बताया कि कोई भी आयोजन कार्यक्रम से सात दिन पहले डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस लॉ एंड आर्डर के कार्यालय में एनओसी के लिए आवेदन दे सकता है। आवेदक को एनओसी 24 घंटों के भीतर जारी कर दिया जाएगा। सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक ही दी जाएगी मंजूरी

पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि आयोजकों को सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के तहत ही आयोजन की मन्जूरी दी दाएगी। गिल ने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे अपना एक नोडल अधिकारी तैनात करें, जो पुलिस विभाग की तरफ से भेजी गए आवेदनकर्ता के आवेदन पर कार्रवाई कर 24 घंटे से अंदर-अंदर रिपोर्ट करें ताकि एनओसी जारी किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.