Move to Jagran APP

सरकारी रिकार्ड पर ताला, मकान मालिक को भेजेंगे नोटिस

छेहरटा की भल्ला कालोनी के न्यू गुरु नानक कालोनी में पिछले नौ वर्षों से चल रहे बाल विकास अधिकारी के कार्यालय को इमारत की मालकिन ने ताला लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 12:52 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 06:29 AM (IST)
सरकारी रिकार्ड पर ताला, मकान मालिक को भेजेंगे नोटिस

जागरण संवाददाता, अमृतसर : छेहरटा की भल्ला कालोनी के न्यू गुरु नानक कालोनी में पिछले नौ वर्षों से चल रहे बाल विकास अधिकारी के कार्यालय को इमारत की मालकिन ने ताला लगा दिया। इसके बाद प्रशासन ने तेवर दिखाए हैं। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज.) डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने मकान मालिक को नोटिस जारी करने को कहा है। कार्यालय में कंप्यूटर व अन्य रिकार्ड पर ताला जड़े जाने के बाद यहां तैनात कर्मचारी तो आराम करते रहे, वहीं काम के सिलसिले में पहुंचने वाले लोग कार्यालय को लगा ताला को देख वापस लौट रहे हैं।

loksabha election banner

गौर हो कि छेहरटा जीटी रोड स्थित न्यु गुरु नानक कालोनी में किराए की बिल्डिग में चल रहे बाल विकास अधिकारी के कार्यालय को 12 जुलाई को ताला लगा दिया गया था। दो सालों का किराया नहीं दिए जाने को लेकर मकान मालिक ने यह कदम उठाया। कर्मचारी उस दिन अपने कार्यालय के बाहर बैठे रहे जबकि 15 जुलाई को इन कर्मियों ने जिला बाल विकास भलाई अधिकारी के मजीठा रोड स्थित कार्यालय में रिपोर्ट किया।

घर की वित्तीय हालत के चलते लगाया ताला : राजविदर कौर

न्यू गुरु नानक कालोनी निवासी राजविदर कौर ने बताया कि विभाग ने उसे दो साल का किराया नहीं दिया। उसके पति दुबई में काम करते थे। पिछले साल उनकी बाजू टूट गई और घर की वित्तीय हालत बहुत खराब है। बच्चों की फीस देने के लिए भी पिछले समय के दौरान रिश्तेदारों से उधार पैसे पकड़े थे। पिछले एक साल से वह सब-अर्बन अधिकारी से इस बाबत कर रहीं हैं कि लंबित किराए का भुगतान कर दें। आज विभाग को यह भी लिख कर दिया कि जल्द से जल्द किराया देकर बिल्डिग खाली कर दें ताकि वे वहां कुछ और काम कर सकें।

छेहरटा में ही खाली हैं दो सरकारी इमारतें : मीना देवी

बाल विकास अधिकारी मीना देवी ने बताया कि छेहरटा इलाके में दो सेवा केंद्रों की बिल्डिग हैं, जो सरकार की ओर से बंद किए गए हैं। इन दोनों में से एक बिल्डिग उन्हें दिए जाने संबंधी एडीसी को लिखा है ताकि लोगों को सेवाओं के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़े। मगर जिला बाल विकास अधिकारी हरदीप कौर उन्हें मजीठा रोड स्थित कार्यालय में शिफ्ट होने की बात कह रहीं हैं। वे भी अपनी टीम के साथ उसी इलाका में रह कर लोगों को बेहतर सेवाएं दे सकती हैं। सब-अर्बन जिला विकास अधिकारी मीना देवी ने बताया कि सरकारी कार्यालय को ताला लगाना गलत बात है। बिल्डिग का किराया पिछले दो सालों से लंबित है, तो इस संबंधी एडीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल को लिखा है। इस बारे पंजाब सरकार को भी लिखा है। सरकार के कार्यालय को ताला लगाए जाने का पता चलते ही एडीसी ने उन्हें मकान मालिक को नोटिस जारी करने को कहा है। वह जल्द ही इस बाबत विभागीय कदम उठाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.