Move to Jagran APP

एटीएम उखाड़ कार में दो किलोमीटर तक ले गए लुटेरे

लोहरका क्षेत्र में लुटेरा गिरोह के नकाबपोशों ने सोमवार की आधी रात को पंजाब एंड सिध बैंक का एटीएम (आटो मेटिक टेलर मशीन) ही कमरे से उखाड़ लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 12:44 AM (IST)
एटीएम उखाड़ कार में दो किलोमीटर तक ले गए लुटेरे
एटीएम उखाड़ कार में दो किलोमीटर तक ले गए लुटेरे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कंबो थानांतर्गत पड़ते लोहरका क्षेत्र में लुटेरा गिरोह के नकाबपोश सदस्यों ने सोमवार की आधी रात को पंजाब एंड सिध बैंक का एटीएम (आटो मेटिक टेलर मशीन) ही कमरे से उखाड़ लिया। हैरानी की बात यह रही कि लुटेरे एटीएम को लोहे की चेन से अपनी कार के पीछे बांद कर दो किलोमीटर दूर तक घसीटते ले गए। रास्ते में पुलिस की गाड़ियां देखकर आरोपित एटीएम छोड़कर फरार हो गए। एसएसपी (देहाती) विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि वारदात को अंजाम देने वालों का तुरंत पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

फिलहाल पुलिस ने पंजाब एंड सिध बैंक (लोहारका शाखा) के मैनेजर सचिन चौबे के बयान पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। लुटेरा गिरोह के चार-पांच सदस्य हथियारों से लैस होकर सोमवार की रात 2.35 मिनट पर पंजाब एंड सिध बैंक के लोहरका शाखा में पहुंचे थे। बैंक शाखा के साथ ही एक कमरे में एटीएम लगा हुआ था। मौका पाकर आरोपितों ने सबसे पहले गैस कटर की सहायता से कमरे का शटर काटना शुरू कर दिया। कुछ देर में शटर कट जाने के बाद दो लुटेरे कमरे के अंधर घुस गए। लुटेरों ने तेजधार, नुकीली तलवार, लोहे की राड और अन्य औजारों की सहायता से एटीएम को उखाड़ना शुरू कर दिया। 2.53 बजे लुटेरा गिरोह के सदस्य कैश निकालने वाली मशीन को उखाड़कर कमरे से बाहर ले जा चुके थे। इसके बाद लुटेरों ने उन्हें अपनी कार के पीछे लोहे की संगल से बांद लिया और घसीटते हुए अपने ठिकाने तक ले जाने लगे। रात के सनाटे में कुछ लोगों ने जब अजीब तरह का शोर सुना तो तुरंत पुलिस को जानकारी दी गई। घटना के बारे में पता चलते ही कंबो थाने की पुलिस ने इलाके को घेर लिया। पुलिस के मुताबिक मुलाजिमों की गाड़ियों की लाइट देखकर आरोपित एटीएम को वहीं छोड़कर फरार हो गए। एटीएम से पुलिस ने बैंक प्रबंधन की निगरानी में 2.77 लाख रुपये बरामद किए हैं।

2.25 बजे से 2.53 बजे के बीच दिया वारदात को अंजाम

लुटेरा गिरोह के सदस्य प्रशिक्षित बताए जा रहे हैं। मात्र 17 मिनट में एटीएम के कमरे का शटर काटना और फिर कैश निकालने वाली मशीन को उखाड़ना मामूली चोर-लुटेरों का काम नहीं है। हालाकि घटना के बाद इलाके की पुलिस को हाथों-पैरों की पड़ चुकी है। लुटेरे वारदात को अंजाम देने के लिए गैस कटर के अलावा हथियार व औजार लेकर पहुंचे हुए थे। पुलिस आरोपितों को संख्या चार से पांच के बीच मान रही है। यह भी बताया जा रहा है कि लुटेरे इनोवा में सवार होकर वारदात करने पहुंचे थे। लेकिन लोग और पुलिस की मुस्तैदी के चलते उनके हाथ असफलता लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.