Move to Jagran APP

बारिश में भी लोगों के सिर चढ़ कर बोला फिटनेस का जुनून

। दैनिक जागरण और पंजाब जागरण की तरफ से लोगों को तंदुरुस्त सेहत के प्रति जागरूक करने के मकसद से आयोजित फिट है तो हिट है सीजन-3 में रविवार को कंपनी बाग में शहर उमड़ पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 12:27 AM (IST)
बारिश में भी लोगों के सिर चढ़ कर बोला फिटनेस का जुनून

जागरण संवाददाता अमृतसर

loksabha election banner

'दैनिक जागरण और पंजाब जागरण की तरफ से लोगों को तंदुरुस्त सेहत के प्रति जागरूक करने के मकसद से आयोजित फिट है तो हिट है सीजन-3 में रविवार को कंपनी बाग में शहर उमड़ पड़ा। भले ही बारिश का मौसम था, मगर सुबह छह बजे कंपनी बाग में पहुंचे लोगों ने आयोजन में जमकर पसीना बहाया और बारिश में भी लोगों ने खूब आनंद लिया। लोगों को मोटापा कम करने एवं सेहतमंद रहने के लिए डॉन जिम के ट्रेनर अमर व उनकी टीम ने जुंबा डांस करवाया। इस मौके पर प्रिसिपल राहत अरोड़ा, रिशभ अनेजा, रेखा, रोहित शर्मा, दीपक शर्मा, सर्बजीत सिंह, करनजीत सिंह, हरदीप सिंह, पंकज शर्मा, सतिदर शर्मा आदि मौजूद थे।

सेहत के प्रति संजीदा होना आज बहुत जरूरी: दीपक सरीन

ब्रांड एंड ब्योंड के मालिक दीपक सरीन ने कहा कि सेहत के प्रति संजीदा होना आज बहुत जरूरी है। आज हमारे आहार एवं जीवनशैली में बड़ा बदलाव आ गया है। फास्ट फूड का सेवन इंसान को कई बीमारियों का शिकार बना रहा है। दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम से लोगों को सेहतमंद रहने के टिप्स मिले हैं। उम्मीद है कि लोग अपनी दिनचर्या में बदलाव लाकर सेहतमंद जीवन जिएंगे। प्रतियोगिता रूपी कार्यक्रम में रविवार को लोगों की रजिस्ट्रेशन की गई और प्रतिभागियों का वजन मापा गया। इसके बाद ये सभी लोग इवेंट का हिस्सा बने। अगले रविवार को वजन कम करने वाले महिला व पुरुष श्रेणी को स्पांसर की तरफ से आकर्षित उपहार दिए जाएंगे।

डाइट के प्रति रहोगे जागरूक, तो सेहत नहीं खराब होगी: तोमर

डायटीशियन श्रेया फैमिली डाइट क्लीनिक से डायटीशियन प्रियंका तोमर के मुताबिक लोग डाइट व सेहत के प्रति जागरुक रहेंगे तो वह अपने जीवन में फिट और हिट रह सकेंगे। उन्होंने लोगों को सेहतमंद रहने के टिप्स दिए और डाइट चार्ट भी बताया।

सेहतमंद रहने के टिप्स

— मिट्टी व कांस्य के बर्तन में रखा हुआ पानी जरूर पिएं।

— बर्फ व फ्रिज वाले पानी का सेवन न करें।

— काली गाजर की कांजी व आम का पन्ना पीना चाहिए।

— पुदीना और नींबू का गर्मी में अधिकाधिक सेवन करे।

— फ्रूट स्लाद का सेवन करें

— हल्का सुपाच्य भोजन अपने आहार में शामिल करें।

— रात के समय भारी खाना न खाएं

— प्रतिदिन आठ से दस लीटर पानी का सेवन करें।

— सुबह व शाम एक्सरसाइज जरूर करें।

ये रहे सहयोगी

दैनिक जागरण की तरफ से शुरू किए गए फिट है तो हिट है सीजन-3 प्रतियोगिता में स्पांसर हरबंस इंटरप्राइजेज एवं विजिडम क्लासेज हैं। इसके अलावा फिटनेस पार्टनर डॉन जिम, गिफ्ट पार्टनर सोहल सेल्स, वेलनेस पार्टनर, डायटिशियन श्रेया फैमिली डाइट क्लीनिक, मेन पावर स्पांसर कमोरिया इवेंट्स, इवेंट पार्टनर ब्रांड एंड ब्योंड प्रमोशनल इवेंट्स, अमृतसर ग्रुप ऑफ कॉलेजिस, हैट्रिक स्पो‌र्ट्स एकेडमी, भारत हर्बल फॉर्मेसी, अमृतसर पब्लिक स्कूल आदि प्रमुख हैं।

डांस से दिया स्वस्थ रहने का संदेश

एस्पायर डांस अकादमी के बच्चों ने अपनी डांस प्रतियोगिता के तहत लोगों को सेहत के प्रति जागरुक रहने का संदेश दिया। बारिश के बावजूद अकादमी के मुद्धित, खुशी, ख्याति, रियांशी, मिताक्षी, भाविका, मायरा, नूर, सातविक, चाहत, दिव्या, जैसमीन आदि ने प्रतियोगिता में भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.