Move to Jagran APP

चार माह से वेतन न मिलने पर भड़के लिफ्ट ऑपरेटर

गुरु नानक देव अस्पताल में आउटसोर्सिग के तहत कार्यरत लिफ्ट ऑपरेटरों ने वीरवार को काम ठप कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 12:33 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:23 AM (IST)
चार माह से वेतन न मिलने पर भड़के लिफ्ट ऑपरेटर
चार माह से वेतन न मिलने पर भड़के लिफ्ट ऑपरेटर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक देव अस्पताल में आउटसोर्सिग के तहत कार्यरत लिफ्ट ऑपरेटरों ने वीरवार को काम ठप कर दिया। चार माह से वेतन न मिलने के विरोध में लिफ्ट ऑपरेटरों ने लिफ्ट बंद कर दी। इससे मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल आउटसोर्सिग मुलाजिम यूनियन के नेतृत्व में ये ऑपरेटर हड़ताल कर इमरजेंसी वार्ड के बाहर बैठ गए।

loksabha election banner

यूनियन के जिला प्रधान जसविदर सिंह ने बताया कि वह पीडब्ल्यूडी के जरिए यहां काम कर रहे हैं। गुरु नानक देव अस्पताल बेबे नानकी तथा मेडिकल कॉलेज की लिफ्ट को संचालित करना एवं बिजली आपूर्ति दुरुस्त रखना उनकी ड्यूटी है। दुख है कि उन्हें चार महीनों से वेतन नहीं मिला। प्रिसिपल डॉ. सुजाता शर्मा, अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. शिवचरण से मिलकर इस समस्या का समाधान करवाने की मांग कर चुके हैं, पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। हमने अस्पताल प्रशासन को चेतावनी भी दी थी कि यदि वेतन न मिला तो वे काम ठप कर देंगे। उन्होंने काम ठप भी कर दिया, पर अधिकारियों को कई फर्क नहीं पड़ा।

मरीजों व डॉक्टरों को झेलनी पड़ी मुसीबत

इधर, कर्मचारियों की हड़ताल के कारण मरीजों समेत डॉक्टरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गायनी वार्ड में लिफ्ट बंद होने की वजह से गर्भवतियों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस संदर्भ में पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन हरपाल सिंह का कहना है कि उन्होंने कर्मचारियों की हाजिरी कंपनी को भेज दी है। जल्द ही वेतन जारी हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.