Move to Jagran APP

18 दिन पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या

जागरण संवाददाता, अजनाला, अमृतसर : अजनाला में 18 दिन पहले प्रेम विवाह रचाने वाली नवविवाहिता की उसके प

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 12:06 AM (IST)
18 दिन पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या
18 दिन पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या

जागरण संवाददाता, अजनाला, अमृतसर : अजनाला में 18 दिन पहले प्रेम विवाह रचाने वाली नवविवाहिता की उसके पति ने वीरवार की रात हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो मृतका के परिजनों ने शुक्रवार सुबह अजनाला थाने के बाहर धरना-प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद शाम को पुलिस ने अवतार ¨सह के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी परमवीर ¨सह सैनी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच की जाएगी।

loksabha election banner

बटाला के अलीवाल रोड पर स्थित लेबर क्वार्टर में रहते गुरदीप ¨सह ने बताया कि उनकी बेटी कंवलजीत कौर (19) बीती 18 मई को घर से कपड़े खरीदने के लिए गई थी, लेकिन लौटकर नहीं आई। उन्होंने 19 मई को बटाला के सिविल लाइन थाने में शिकायत भी दी थी। 7 जून को उन्हें किसी ने फोन पर जानकारी दी कि कंवलजीत की हत्या कर दी गई और वह अजनाला के डेड हाउस में पड़ी है। वह तुरंत मौके पर पहुंचे। गुरदीप ने आरोप लगाया कि अजनाला निवासी अवतार ¨सह ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया था और वह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। जब आरोपित फंसने लगा तो उसने कंवलजीत की हत्या कर दी। आरोपित की मां बोली, तबीयत खराब होने पर कंवलजीत ने दम तोड़ा

बल¨जदर कौर ने बताया कि कंवलजीत कौर ने उनके बेटे अवतार ¨सह के साथ दिल्ली की एक अदालत में 20 मई को प्रेम विवाह किया था। कंवलजीत का परिवार शादी के खिलाफ था। उनके बेटे की मुलाकात कंवलजीत कौर के साथ दो साल पहले किसी विवाह समारोह में हुई थी। पिता की तरफ से शादी से इन्कार करने पर कंवलजीत कौर ने परिवार सेछिपकर विवाह कर लिया था। पर बुधवार को कंवलजीत की तबीयत खराब हो गई और अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद उसने दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.