जागरण संवाददाता, अमृतसर

बी डिवीजन थाने के अधीन पड़ते सुल्तानविड रोड पर रहने वाले एक परिवार का 12 साल के बच्चे का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। यह घटना घटना मंगलवार की है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार से आरोपितों ने 3.50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। आशंका जताई जा रही है, पुलिस को भनक लगते ही आरोपितों ने बच्चे की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया है। डीसीपी मुखविदर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने कुछ लोगों को संदेह के आधार पर राउंडअप किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस्टमोहन नगर निवासी अपहृत बच्चे के भाई दीपक ने पुलिस को बताया कि उसके पिता एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। उसका छोटा भाई मंगलवार से घर से लापता है। बुधवार को उसे अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन पर आरोपित ने उसे बताया कि उसके छोटे भाई रंजन का अपहरण कर लिया है, अगर वह उसे जिदा चाहते हैं तो उसे 3.50 लाख की फिरौती दें।

उधर, डीसीपी मुखविदर सिंह ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस ने जब फोन करने वाले युवक की पहचान करवाई तो पता चला कि फोन करने वाला नंदन है और वह भी इस्टमोहन नगर का ही रहने वाला है। पुलिस ने तुरंत नंदन को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने पैसों के लिए बच्चे का अपहरण किया था और खुद को फंसता देख रंजन की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया। बुधवार रात तक पुलिस का नहर में सर्च अभियान जारी रहा।

Edited By: Jagran