Move to Jagran APP

कुंभ मेले के अफसरों-कर्मियों को योगी सरकार देगी गिफ्ट, मिलेगा एक माह का वेतन या 50 हजार रुपये

प्रयागराज कुंभ मेला के आयोजन में मेला प्राधिकरण के तहत योगदान देने वाले विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को योगी सरकार बोनस के तौर पर एक महीने का अतिरिक्त वेतन देगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 05:03 PM (IST)
कुंभ मेले के अफसरों-कर्मियों को योगी सरकार देगी गिफ्ट, मिलेगा एक माह का वेतन या 50 हजार रुपये

लखनऊ, जेएनएन। प्रयागराज कुंभ मेला के आयोजन में मेला प्राधिकरण के तहत योगदान देने वाले विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बोनस के तौर पर एक महीने का अतिरिक्त वेतन देगी। दो दिन पहले केवल पुलिसकर्मियों के लिए यह घोषणा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को इसकी सौगात दी है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कुंभ मेले के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर मेला प्राधिकरण और मेला पुलिस प्रशासन के कार्मिकों को एक महीने के अतिरिक्त वेतन या अधिकतम 50 हजार रुपये देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कुंभ सेवा मेडल अलंकरण समारोह में कुंभ मेला के सफल आयोजन के लिए ड्यूटी पर मुस्तैद रहे 43,377 पुलिसकर्मियों, पीएसी, अद्र्धसैनिक बल, होमगार्ड व पीआरडी के जवानों के लिए एक माह के अतिरिक्त वेतन के इनाम की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ में सराहनीय काम के लिए डीजीपी ओपी सिंह सहित कई अधिकारियों को कुंभ सेवा मेडल व प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मानित किया था।

बता दें कि कुंभ मेला-2019 आयोजन ने विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजन को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी। 15 जनवरी, 2019 से शुरू हुए कुंभ मेले में करीब 10 लाख से भी ज्यादा विदेशी नागरिक शामिल हुए। यूपी सरकार कुंभ 2019 का थीम- 'स्वच्छ कुंभ और सुरक्षित कुंभ' रखा था और उसने इसे सार्थक भी किया। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के नेतृत्व में 10,000 सफाईकर्मियों ने एक साथ सफाई करके विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कुंभ के आयोजन पर लगभग 4300 करोड़ रुपे खर्च हुए हैं। सरकार ने 10 करोड़ लोगों के मोबाइल पर मैसेज भेजकर उन्हें कुंभ में आने का निमंत्रण भी दिया था। यूनेस्को ने भी कुंभ को विश्व की सांस्कृतिक धरोहरों में शामिल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.