Move to Jagran APP

कानून व्यवस्था पर प्रियंका वाड्रा के निशाने पर फिर यूपी सरकार...मैनपुरी की घटना को बताया शर्मनाक

सोनभद्र नरसंहार और उन्नाव कांड की तरह ही कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने मैनपुरी नवोदय विद्यालय मामले पर भी सरकार को घेरने का प्रयास तेज कर दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 11:02 AM (IST)
कानून व्यवस्था पर प्रियंका वाड्रा के निशाने पर फिर यूपी सरकार...मैनपुरी की घटना को बताया शर्मनाक

लखनऊ, जेएनएन। सोनभद्र नरसंहार और उन्नाव दुष्कर्म कांड की तरह ही कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने मैनपुरी नवोदय विद्यालय मामले पर भी सरकार को घेरने का प्रयास तेज कर दिया है। पहले उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। योगी ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर मैनपुरी के डीएम और एसपी को हटा दिया। सीबीआइ जांच के लिए केंद्र को रिमाइंडर भेजने के साथ ही एसआइटी से जांच भी शुरू करा दी। जांच के साथ ही गंभीर तथ्य सामने आने लगे।

loksabha election banner

इस पर प्रियंका फिर हमलावर हो गईं हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि- 'महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में यूपी सबसे ऊपर क्यों है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 सितंबर को शव छात्रावास में मिला था। छात्रा का परिवार गुहार लगाता रहा कि सच्चाई सामने लाइये लेकिन, कुछ नहीं हुआ।' उन्होंने लिखा है- 'उस छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ था लेकिन, उप्र सरकार का प्रशासन इतने दिन तक मामले को टरकाता रहा। यह हम सबकी नजरों के सामने आई ऐसी चौथी घटना है। शर्मनाक।'

मैनपुरी में छात्रा के साथ हुआ था दुष्कर्म

बता दें कि 16 सितंबर की सुबह नवोदय विद्यालय की छात्रा का शव फंदे पर लटका मिला था। 17 सितंबर को छात्रा के पिता ने दुष्कर्म व हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें एक नाबालिग छात्र के अलावा विद्यालय की तत्कालीन प्रधानाचार्य सुषमा सागा व वार्डन को नामजद करते हुए एक अज्ञात को आरोपित किया गया था। प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया था और शासन स्तर से सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी गई। दो महीने की जांच में पुलिस किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची। जांच और कार्रवाई में देरी से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी के डीएम और एसपी का तबादला कर दिया। इस बीच आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट में नवोदय विद्यालय की छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो गई।

प्रियंका वाड्रा ने मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र

इस मामले में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, साथ ही पार्टी नेता जितिन प्रसाद ने भी मैनपुरी आकर पीड़ित परिवार से जानकारी ली। दो दिन पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था। इसके बाद शासन स्तर से सक्रियता बरती गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद रविवार को एसपी अजय शंकर राय को हटा दिया गया। सोमवार को जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय को भी स्थानांतरित कर दिया गया।

उन्नाव दुष्कर्म कांड को फिर उछाला

यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को फिर उन्नाव दुष्कर्म कांड की याद दिलाई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 'उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए। 80 दिन बीत चुके हैं। अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है। अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते और अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले एफआइआर में देरी होती है, फिर गिरफ्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.