लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 21 अक्टूबर को 11 विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इन 11 में से रामपुर पर समाजवादी पार्टी बेहद सक्रिय है। रामपुर से सांसद आजम खां के गढ़ को बचाने की खातिर अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मैदान में हैं। अखिलेश यादव शनिवार को रामपुर में पार्टी की प्रत्याशी और आजम खां की राज्यसभा सदस्य पत्नी डॉ. तजीन फात्मा के पक्ष में जनसभा करेंगे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को रामपुर के किला मैदान में सपा प्रत्याशी डॉ. तजीन फात्मा के समर्थन में आज जनसभा को संबोधित करेंगे। विधानसभा के उप चुनाव में अखिलेश ने किसी प्रत्याशी के लिए प्रचार नहीं किया है, वह सिर्फ रामपुर में डॉ. फात्मा के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के माध्यम से अखिलेश यादव यह जताने की कोशिश करेंगे कि पूरी पार्टी आजम खां के साथ खड़ी है। उनके आगमन को लेकर सपाइयों ने तैयारियां कर ली हैं। समाजवादी पार्टी के रामपुर नगर अध्यक्ष आसिम राजा के मुताबिक वह प्राइवेट प्लेन से लखनऊ से चलेंगे और 1.50 बजे मुरादाबाद के मूंढापांडे हवाई पट्टी पर उतरेंगे। इसके बाद वहां से कार रामपुर आएंगे। रामपुर में सपा मुखिया 2:30 बजे किला मैदान जनसभा स्थल पहुंचेंगे। यहां करीब डेढ़ घंटा तक जनसभा स्थल पर रहेंगे। चार बजे वापस मूंढापांडे हवाई पट्टी के लिए निकल जाएंगे।

उधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को ट्वीट किया। अखिलेश ने ट्वीट में अपराध में घटनाओं का जिक्र करते हुए यूपी सरकार तंज कसा है। अखिलेश ने ट्वीट में लिखा है कि पुलिस ने थाने में एक दस साल के मासूम बच्चे के सामने उसके पिता की अमानवीय प्रताडऩा से हत्या का दर्द बिना परिवार वाले लोग क्या जाने। सपा प्रमुख कहते हैं कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी भाजपा के शासनकाल में उप्र में जंगलराज होने की बात कह दी है। उन्होंने कहा कि इस समय तो उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था शून्यकाल से गुजर रही है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस