बालेश्वर, जागरण संवाददाता। Baleshwar Sadar Assembly By Election 2020: ओडिशा में बालेश्वर सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। इस सीट पर तीन नवंबर को सुबह सात से मतदान होगा। इस सीट पर चुनाव को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस व बीजू जनता दल (बीजद) ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। खासकर केंद्रीय मंत्री प्रताप षडंगी के साख वाली सीट होने से केंद्रीय मंत्री लगातार प्रचार अभियान में डट गए हैं। बालेश्वर सदर चुनाव मैदान में कुल नौ उम्मीदवार अपने भाग्य को आजमाने के लिए चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। इनमें से तीन प्रमुख पार्टियों कांग्रेस, बीजू जनता दल और भारतीय जनता पार्टी के एक-एक उम्मीदवार तथा निर्दलीय के तौर पर बाकी अन्य उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। उम्मीदवारों के पास पर्याप्त समय ना होने के कारण सुबह दोपहर का वक्त विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार विभिन्न पंचायतों में लोगों के साथ मिलकर एक ओर जहां अपने समर्थन में वोट मांग रहे हैं, वही सूर्यास्त के साथ उम्मीदवारों के प्रचार का सिलसिला शहरी इलाकों के विभिन्न वार्डों में शुरू हो जाता है।

सदर चुनाव क्षेत्र के अंतर्गत कुल 26 पंचायत तथा नगरपालिका के 31 वार्ड मौजूद है। यहां पर एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा बालेश्वर के सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रताप षड़ंगी विगत कई दिनों से डेरा जमाए हुए हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अपने उम्मीदवार मानस दत्ता के लिए वोट मांगते नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर राज्य में बीजू जनता दल के कई कद्दावर नेता जिनमें आधा दर्जन के करीब मंत्री और दो दर्जन से ज्यादा विधायक विगत कई दिनों से बालेश्वर शहर में डेरा डाले हुए हैं।  बालेश्वर सदर उपचुनाव में केंद्रीय मंत्री प्रताप षड़ंगी प्रचार और प्रसार के माध्यम में सबसे आगे निकल चुके हैं। उनके मैराथन प्रचार के सामने मानो दूसरी पार्टियां बौनी दिखने लगी हैं।

सूर्योदय के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री प्रताप षडंगी का भाजपा के पक्ष में प्रचार और प्रसार शुरू हो जाता है। दैनिक जागरण से केंद्रीय मंत्री प्रताप षड़ंगी ने बताया कि मैं चाहे नगरपालिका के विभिन्न वार्डों में हो या फिर विभिन्न पंचायतों का दौरा कर लोगों से देश केप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करता हूं तथा लोगों से अनुरोध करता हूं कि देश को शक्तिशाली बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाए गए कदम का आप जिस तरह समर्थन कर रहे हैं, उसी तरह बालेश्वर के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मानस दत्ता का समर्थन कर माननीय प्रधानमंत्री के हाथ को और मजबूत बनाएं। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, वहीं दूसरी ओर बीजू जनता दल ने भी अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुकी है। देखना यह होगा कि आखिर बालेश्वर सदर उपचुनाव में राजनीति का ऊंट किस करवट बैठता है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस