Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बीच सड़क पर धरना देकर बैठ गईं, जानें क्‍या है मामला

केंद्रीय केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल आज बठिंडा में अचानक अपने लाव-लश्‍कर के साथ बीच सड़क पर धरना देकर बैठ गईं। उन्‍होंने कैप्‍टन सरकार पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 11:11 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बीच सड़क पर धरना देकर बैठ गईं, जानें क्‍या है मामला
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बीच सड़क पर धरना देकर बैठ गईं, जानें क्‍या है मामला

बठिंडा, जेेएनएन। यहां उस समय हंगामा हो गया जब केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल बीच सड़क पर धरना देकर बैठ गई्ं। हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर माहौल खराब कर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाना चाहते हैं। वह कुछ लोगों को पैसे देकर उनकी रैली में हुल्लड़बाजी करवा रहे हैं। पुलिस प्रशासन भी हुल्लड़बाजों के साथ है। हरसिमरत ने इससे पहले वीडियो भी जारी कर सीधा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाया था।

loksabha election banner

 माहौल खराब कर चुनाव जीतना चाहते हैं कैप्टन अमरिंदर, मेरे कार्यक्रमों में करवा रहे हुल्लड़बाजी: हरसिमरत

हरसिमरत ने शनिवार की सुबह गांव बालियांवाली में हुए हंगामे के बाद उन्होंने वीडियो जारी कर कैप्‍टन आरोप लगाया। इसके बाद वह बीच सड़क पर शिरोमणि अकाली दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर धरना देकर बैठ गईं। हरसिमरत ने कहा कि अपनी ढाई साल की सरकार की निराशाजनक कारगुजारी के कारण अपनी हार से बौखलाकर मुख्यमंत्री उनके कार्यक्रमों का माहौल खराब करने के लिए कांग्रेसी वर्करों को भेजा जा रहा है। इन लोगाें को पैसे का लालच देकर और शराब पिलाकर भेजा जा रहा है।

उन्‍होंने कहा कि मौड़ हलके के उनके शनिवार के कार्यक्रमों को खराब करने की सूचना उन्हें बीते शुक्रवार को ही मिल गई थी कि मुख्यमंत्री की ओर से इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं। जिसके तुरंत बाद शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस संबंध में एसएसपी डॉ. नानक सिंह से बात की। लेकिन इसके बावजूद उनके बालियांवाली गांव के कार्यक्रम में कांग्रेसी वर्करों भेजकर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। अगर वह अपने वर्करों को कंट्रोल में रहने के लिए न कहती तो माहौल बिगड़ सकता था।

उन्होंने शिअद वर्करों से कहा कि जब तक उन पर कोई वार नहीं होता, तब तक वह किसी पर हाथ न उठाएं। इसी तरह मंडी कलां गांव में होने वाले शाम के कार्यक्रम को खराब करने के लिए भी वहां दो लोग इकट्ठा किए हुए हैं। हरसिमरत ने यह भी आरोप लगाया कि वह डीसी व एसएसपी को फोन कर रही हैं, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं किया जा रहा। अधिकारी उसकी सुरक्षा से समझौता कर रहे हैं।

हरसिमरत ने कहा कि कि बीते दिनों गांव बादल में उनके घर के आगे प्रदर्शन करने वाले गर्मख्याली भी मुख्यमंत्री ने भेजे थे, जिन्हें पुलिस उनके घर तक एस्कॉर्ट करके लेकर गई। कांग्रेस माहौल खराब करके लोकसभा के चुनाव जीतना चाहती है।

--------

बैठक कर रहे शिअद वर्करों को बंधक बनाया
दरअसल शनिवार को दोपहर बाद चुनावी सभा कर रहे शिअद वर्करों को कुछ सिख संगठनों ने गांव मंडी कलां की धर्मशाला में बंधक बना लिया। इसी के विरोध में हरसिमरत कौर बादल ने घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर बीच सड़क पर धरना शुरू कर दिया। इससे पहले इस घटना के लिए उन्होंने एक वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया। हरसिमरत का यह धरना ऐसे समय में शुरू हुआ है, जब सोमवार को बठिंडा में प्रधानमंत्री की रैली होनी है। गांव मंडी कलां की धर्मशाला में शनिवार शाम अकाली दल ने केंद्रीय मंत्री की सभा रखी थी। वर्कर यहां बैठक कर रणनीति बना रहे थे। इस बीच कुछ सिख संगठनों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी को लेकर वर्करों को बंधक बना लिया।

धर्मशाला के गेट के बाहर धरना लगाकर लोग सतनाम वाहेगुरु का जाप करने लग गए। करीब साढ़े तीन बजे बंधक बनाए गए अकाली वर्करों को देर शाम तक भी बाहर नहीं निकलने दिया गया तो करीब सात बजे हरसिमरत कौर बादल ने गांव का दौर रद कर दिया। इसके बाद वह बड़ी संख्या में अकाली वर्करों को साथ लेकर रामपुरा फूल-मौड़ मंडी रोड पर धरने पर बैठ गईं और सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान अकाली वर्करों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी गुरजीत ङ्क्षसह रोमाणा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। समाचार लिखे जाने धरना जारी था।


आयोग से मिले अकाली, बठिंडा को 'अति संवेदनशील' घोषित कर पैरा मिलिट्री फोर्स लगाने की मांग

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: शिअद ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि बठिंडा लोकसभा सीट को 'अति संवेदनशील' घोषित कर यहां पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की जाए। शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस बादल परिवार को हराने के लिए गैरकानूनी तरीके इस्तेमाल कर रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल अपनी हार का बदला लेने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रहे हैं।

विरोध से हमारा कोई लेना-देना नहीं: कांग्रेस
बठिंडा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अरुण वधावन ने कहा कि इस विरोध से कांग्रेस का कुछ लेना-देना नहीं है। कांग्रेस कभी ऐसी ओछी राजनीति नहीं करती। हरसिमरत कौर अपनी हार देख बौखला गई हैं, इसलिए ऐसे आरोप लगा रही हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.