Move to Jagran APP

Gujarat Election 2022: साणंद से भाजपा उम्मीदवार कनूभाई पटेल ने अमित शाह की उपस्थिति में दाखिल किया नामांकन

मंगलवार को साणंद निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कनूभाई पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सैकड़ों समर्थकों के साथ कनूभाई पटेल के नामांकन में शामिल हुए। बता दें कि अहमदाबाद जिले की साणंद विधानसभा सीट जो गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आती है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 01:53 PM (IST)
Gujarat Election 2022: साणंद से भाजपा उम्मीदवार कनूभाई पटेल ने अमित शाह की उपस्थिति में दाखिल किया नामांकन
भाजपा प्रत्याशी कनुभाई पटेल के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

अहमदाबाद, एजेंसी। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है। मंगलवार को साणंद निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कनूभाई पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सैकड़ों समर्थकों के साथ कनूभाई पटेल के नामांकन में शामिल हुए। बता दें कि अहमदाबाद जिले की साणंद विधानसभा सीट जो गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आती है। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से देश के गृह मंत्री अमित शाह सांसद हैं।

loksabha election banner

बता दें कि गुजरात भारतीय जनता पार्टी में टिकट वितरण के बाद से ही असंतोष शुरू हो गया था। इन्हें थामने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लेने के लिए शाह इन दिनों गुजरात में डटे हैं। असंतुष्ट नेताओं के कारण होने वाले नुकसान और डैमेज कंट्रोल करने की रणनीति पर भी शाह ने काम शुरू कर दिया है।

क्या है साणंद में वोटों का गणित

साणंद में करीब ढाई लाख मतदाता हैं. साणंद विधानसभा सीट पर 2017 में 75.41 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, जिसमें कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन जीत भाजपा को मिली। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने की वजह से यहां पर ब्रिज, सड़कें, पानी जैसी प्राथमिक सुविधाओं का लगातार विकास किया जा रहा है। साणंद के लोग आजीविका के लिए खेती और इंडस्ट्रीज पर निर्भर हैं। अहमदाबाद शहर से जुड़ा होने की वजह से अब इस इलाके को अपकमिंग इंवेस्टमेंट इलाके के तौर पर भी देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.