नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के परिवार में कलह थमने का नाम नहीं ले ही है। अब चाचा अभय चौटाला और भतीजे दुष्‍यंत और दिग्विजय चौटाला के बीच जुबानी जंग फिर शुरू हो गई है। अभय चौटाला द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद अब सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने जवाब दिया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चाचा के आरोप उनके लिए आशीर्वाद की तरह हैं। उनको हम पर आरोप लगाने की जगह इनेलो पर ध्‍यान देना चाहिए।

दुष्‍यंत ने कहा- चाचा के आरोप हमारे लिए आशीर्वाद की तरह, लेकिन अपनी पार्टी इनेलो पर दें ध्‍यान

दुष्‍यंत ने चाचा को नसीहत देते हुए कहा कि अभय सिंह यदि पिछले तीन माह से उन पर आरोप लगाने की बजाए अपनी पार्टी का अस्तित्व बचाने की दिशा में काम करते तो जींद उपचुनाव में 3500 मतों का आंकड़ा पार कर लेते। उनका लगाया प्रत्येक आरोप जननायक जनता पार्टी और हमारे के लिए राजनीतिक आशीर्वाद बन रहा है।

दुष्यंत ने कहा कि जींद उपचुनाव के बाद उनकी चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से कोई मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन वह जल्द अपने दादा से मिलेंगे। 2014 के लोकसभा चुनाव में अन्य दलों के नेताओं के साथ सांठगांठ करके हिसार का चुनाव जीतने और टिकट बेचने संबंधी आरोपों पर दुष्यंत ने कहा कि अब जींद उपचुनाव में दिग्विजय सिंह को मिले मतों की संख्या पर भी वह (अभय चौटाला) कह सकते हैं कि ये मत कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुलदीप बिश्नोई की मिलीभगत से मिले हैं।

दुष्‍यंत ने कहा कि चाचार अभय नेता प्रतिपक्ष के नाते सरकार पर आरोप लगाने की बजाए जननायक जनता पार्टी को ही सवालों के घेरे में ले रहे हैं। उनकी यह बात भाजपा और कांग्रेस से त्रस्त जनता को कभी पसंद नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि 2014 में हिसार लोकसभा चुनाव हराने के लिए तो हुड्डा और कुलदीप बिश्नोई सहित जिंदल हाउस ने बैठक कर रणनीति बनाइ्र और ऐड़ी-चोटी का जोर लगाया था। अभय सिंह फिलहाल मिथ्या आरोपों को सनसनीखेज बनाकर इसलिए कह रहे हैं कि उनकी जींद उपचुनाव में हार का जिक्र न हो।

---------------

इनेलो की हुई डबल जमानत जब्त : दिग्विजय

जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह ने भी चाचा अभय के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा, जींद उपचुनाव में इनेलो की डबल जमानत जब्त हुई है। दिग्विजय ने कहा, अब हम अपने चाचा के खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि वह हम दोनों भाइयों को गद्दार कह चुके हैं। हमारे पिता डॉ. अजय सिंह चौटाला पर ऐसे आरोप लगा चुके हैं, जिनसे राज्य की जनता गुस्से में है।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस