Move to Jagran APP

पुलिस लापरवाही से आजम खां की जमानतें होने की सीएम से शिकायत, पुलिसवालों पर एक्शन तय UP News

UP News सांसद आजम खां को पुलिस की लापरवाही से आठ मामलों में गुरुवार को जमानत मिल गई थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 07:38 AM (IST)
पुलिस लापरवाही से आजम खां की जमानतें होने की सीएम से शिकायत, पुलिसवालों पर एक्शन तय UP News
पुलिस लापरवाही से आजम खां की जमानतें होने की सीएम से शिकायत, पुलिसवालों पर एक्शन तय UP News

रामपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां के खिलाफ रामपुर में 85 मामले दर्ज हैं। इनमें से आठ में उनको जमानत मिलने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई तय है। भाजपा के एक नेता ने मुख्यमंत्री से इस बाबत शिकायत की है।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी लघु उद्योग प्रकोष्ठ के पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयोजक आकाश सक्सेना ने मुख्यमंत्री से रामपुर पुलिस की शिकायत की है। सांसद आजम खां को पुलिस की लापरवाही से आठ मामलों में गुरुवार को जमानत मिल गई थी। अदालत के मांगने पर पुलिस ने आख्या नहीं दी थी। इसी प्रकरण में शिकायत की गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को फोन पर अवगत कराया गया है। उन्होने पहले भी आजम खां, उनकी पत्नी डा. तजीन फात्मा और बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज कराए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस लापरवाही के मामले में मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आठ मामलों में पुलिस की लापरवाही से आजम की जमानत हो गई। अदालत ने इस मामले में पुलिस से आख्या मांगी थी, लेकिन पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट नहीं दी। इस मामले में पुलिस की लापरवाही की शिकायत की गई है। अधिकारियों ने जांच शुरू करा दी है।

उधर सोशल एक्टिविस्ट फैसल खान लाल ने अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को भेजे पत्र में कहा है कि सांसद आजम खां अपनी पत्नी विधायक तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं। यह भी पता लगा है कि उन्हें वहां पर फाइव स्टार होटल का खाने के साथ ही मोबाइल की सहूलियत भी दी गई है। इसके अलावा जेल नियमों को दरकिनार कर संदिग्ध और अपराधी प्रवर्ती के लोगों की खुली मुलाकात कराई जा रही है। मेरे द्वारा पूर्व में आजम खां के खिलाफ कई शिकायतें और मुकदमे दर्ज भी कराए गए हैं। इससे वह मेरी जान के दुश्मन बने हुए हैं। मेरे पास मौजूद सुबूतों को मिटाने के लिए वह सीतापुर जेल में बैठकर मेरी हत्या की साजिश रच सकते हैं। इसलिए मुझे सुरक्षा दिलाई जाए।

सपा सांसद आजम के खिलाफ 69 मुकदमे विचाराधीन

सांसद आजम खां के खिलाफ अब तक पुलिस में 85 मुकदमे दर्ज हुए हैं, लेकिन इस समय जिले की अदालतों और थानों में 68 लंबित हैं। अन्य 17 मुकदमे या तो समाजवादी पार्टी के शासनकाल में वापस हो गए या फिर पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी। पिछले दिनों आचार संहिता व आपत्ति जनक भाषण देने के एक मामले से बरी भी हो गए थे। उनके अधिवक्ता खलील उल्लाह का कहना है कि आजम खां के खिलाफ अदालतों व थानों 68 मुकदमे ही विचाराधीन हैं। इनमें से एक मामला मुरादाबाद अदालत में विचाराधीन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.