Move to Jagran APP

Election 2019: नामांकन भरने, सभाएं आयोजित करने के साथ शुरू हो गई सियासी जुबानी जंग

Lok Sabha Election 2019 नामांकन भरने तथा नामांकन सभाएं आयोजित करने के साथ ही अजमेर में उम्मीदवार और उनके समर्थकों के बीच सियासी जुबानी जंग शुरू हो गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 09:39 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 09:39 AM (IST)
Election 2019:  नामांकन भरने, सभाएं आयोजित करने के साथ शुरू हो गई सियासी जुबानी जंग
Election 2019: नामांकन भरने, सभाएं आयोजित करने के साथ शुरू हो गई सियासी जुबानी जंग

अजमेर, (जेएनएन)। नामांकन भरने तथा नामांकन सभाएं आयोजित करने के साथ ही अजमेर में उम्मीदवार और उनके समर्थकों के बीच सियासी जुबानी जंग शुरू हो गई है। एक दूसरे के दावे और प्रतिदावों को लेकर तंज किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त बहस चलने लगी है।

loksabha election banner

भाजपा अजमेर देहात जिलाध्यक्ष प्रो. बी.पी. सारस्वत ने कहा कि कांग्रेस के बाहरी उम्मीदवार ने अपना नामांकन भरा जिसमें कांग्रेस के बड़े-बड़े दावों की हवा निकल गई हैं, क्योंकि यह लोग 50 हजार भीड़ जुटाने का दावा कर रहे थें लेकिन मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री की सभा में मौजूदगी होने के बावजूद 5 हजार लोग कांग्रेस नही जुटा पाई । उन्होंने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी भीड़ जुटाने के लिए लगी हुई थी। कांग्रेस के बाहरी उम्मीदवार से खुद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में मायूसी है और अजमेर का आम मतदाता कांग्रेस प्रत्याशी में कोई रूची नहीं दिखा रहा हैं।

हार के बाद जनता खुद गहलोत को भेजेगी लटके हुए मुंह की फोटो : नीरज जैन

प्रदेश मीडिया सहप्रभारी नीरज जैन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सेल्फी वाले बयान पर पलटवार कर कहा की अशोक गहलोत ने राजस्थान के युवाओं को ठगने के काम किया आज तक किसी भी युवा के बैंक खाते में बेराजगारी भत्ता नहीं मिला, गहलोत ने राजस्थान को किसानों को भी ठगने का काम किया है। प्रधानमंत्री सम्मान निधी योजना का लाभ गहलोत की हठधर्मिता के चलते राजस्थान का किसान इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहा हैं । सम्पूर्ण कर्जा माफ करने वाले लोग मुंह छुपाते फिर रहे हैं।

जैन ने कहा कि लोकसभा चुनावों में जनता अशोक गहलोत को सबक सिखायेगी और चुनाव परिणाम वाले दिन 23 मई को गहलोत के लटके मुंह की फोटो उनको भेजेगी।

जिला प्रशासन की हठधर्मिता को भाजपा बर्दास्त नहीं करेगी : भदेल

पूर्व मंत्री व अजमेर दक्षिण विधायक अनिता भदेल ने जिला प्रशासन के रवैये पर कड़ी नाराजगी जाहिर करी भदेल ने कहा कि कांग्रेस के दबाव में जिला प्रशासन कांग्रेस कार्यकर्ता बनकर इन चुनावों में काम कर रहा है, आचार सहिता के तहत नामांकन भरते समय पांच व्यक्तियों को जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन प्रस्तुत करना होता है लेकिन आज कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन के समय 30-40 कांग्रेस कार्यकर्ता जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में घुस गये पुलिस मुक दर्शक बनी रही और इन कार्यकर्ता ने जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष के बार कांग्रेस जिन्दाबाद के नारे लगाये। इस पूरी घटना पर जिला निर्वाचन अधिकारी अपनी कानों में रूई डालकर बैठ रहें। भदेल ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी की शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा भाजपा द्वारा की जायेगी और अजमेर के चुनाव में आदर्श आचार संहिता सभी दलों पर लागू हो ऐसी व्यवस्था करवाई जाये।

कांग्रेस कार्यकर्ता बनकर सरकारी मशीनरी काम कर रही हैं : सुरेश रावत

लोकसभा चुनाव संयोजक सुरेश रावत ने बताया कि नामांकन रैली में भीड़ का अभाव रहा इसलिए 11 बजे होने वाली सभा शाम को 4 बजे काग्रेंस को चालू करनी पड़ी 3 बजे तक कांग्रेस की सभा में पाडांल खाली पड़ा था। सरकारी मशीनरी की सहायता से सभा स्थल को भरना पड़ा सरकारी मशीनरी कांग्रेस कार्यकर्ता बनकर काम कर रही हैं जो कि निन्दनीय है, कांग्रेस की सभा पूर्णतः विफल रही हैं। भाजपा की तैयारियां को देखकर कांग्रेस निराशा में डूब गयी है।

भाजपा ने कांग्रेस की सभा को बताया विफल : शिवशंकर हेड़ा

आज कांग्रेस की नामांकन सभा पूर्णतः विफल रही भाजपा व कांग्रेस की नामांकन सभा का स्थान समान होने के वावजूद जहां भाजपा के नामांकन में स्थान आमजन से डटा रहा वही आज कांग्रेस की नामांकन सभा में कुर्सियां तक खाली रही जिससे आज ही तय हो गया कि अजमेर का आमजन भाजपा के साथ है पूरा देश, प्रदेश, अजमेर मोदी जी के नेतृत्व में विकास को गति देने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने का तैयार हैं। कांग्रेस के इतने प्रयासों के बावजूद भी सभा का विफल होना यह साबित करता है कि आमजन ना कांग्रेस के साथ है और ना ही कांग्रेस को सुनना चाहता है।

आपको बता दे 6 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के नामांकन में बाद आयोजित सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आने पर कांग्रेस के समर्थकों व नेताओं ने आरोप लगाया था कि सभी फीकी रही। लोग किशनगढ़ से ही लोग नहीं आए जहां से भाजपा का प्रत्याशी है। शहर के लोग भी नहीं जुटे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.