Move to Jagran APP

अखिलेश ने शराब कांड पर साधा निशाना, कहा- सामने आ रहा सुशासन का ढोंग करने वालों का सच

लोकसभा चुनाव में हार के सदमे से उबरते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों और अपराधों को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:25 AM (IST)
अखिलेश ने शराब कांड पर साधा निशाना, कहा- सामने आ रहा सुशासन का ढोंग करने वालों का सच

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में हार के सदमे से उबरते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बराबंकी में जहरीली शराब से हुई मौतों और अपराधों को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होते ही प्रदेश अराजकता की भेंट चढ़ गया है और सुशासन का ढोंग करने वालों का सच भी सामने आ रहा है। बाराबंकी में सरकारी ठेके से नकली शराब बेचे जाने पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने भाजपा सरकार के दो साल के कार्यकाल में नकली शराब से सैकड़ों मौतें होने को संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बताया।

loksabha election banner

आबकारी विभाग और पुलिस की नाक के नीचे चल रहे मौत के व्यापार को शर्मनाक ठहराते हुए उन्होंने मृतकों के परिजनों को बीस-बीस लाख रुपये की मदद दिए जाने की जरूरत बताई। अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री के दावे के विपरीत न तो अपराधी प्रदेश छोड़कर बाहर जा रहे हैं और न ही वे जेल में कड़ी निगरानी में हैं। जेल में माफिया के दरबार लग रहे हैं। वहां से वसूली और हत्या की वारदातों का संचालन होने के भी समाचार हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में कोई दिन ऐसा नहीं जाता, जब हत्या, लूट, अपहरण व दुष्कर्म की घटनाएं न होती हों। अपराधियों में कतई खौफ नहीं है, बल्कि पुलिस अपराधियों से भयभीत है। कई जगह दबंग अपराधियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया, जबकि पुलिस के फर्जी एनकाउंटरों की कलई भी जांच पड़ताल में खुल गई है। अखिलेश ने ग्रेटर नोएडा में सपा नेता व सांसद सुरेंद्र नागर की कंपनी में लूट, नजीबाबाद में बसपा नेता एहसान अहमद की हत्या, बुलंदशहर में फिरौती के लिए तीन बच्चों की हत्या, लखनऊ के सराफा में लूट व हत्या सहित कई घटनाएं गिनाईं, जिनका पर्दाफाश नहीं हो सका। दुष्कर्म की घटनाएं भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन की निष्क्रियता और भाजपा नेतृत्व में इच्छाशक्ति की कमी के कारण बढ़ते अपराधों से राज्य सरकार के प्रति जनता में असंतोष बढ़ रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.