Move to Jagran APP

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने में भाजपा सरकार असफल

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मजदूर मजबूरी में भटक रहे हैं। स्टेशन तय न होने से ट्रेनें अटक रही हैं बसों की भारी कमी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 07:44 AM (IST)
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने में भाजपा सरकार असफल
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने में भाजपा सरकार असफल

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार की असफलता इसी से जाहिर है कि प्रदेश में संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। सरकार के अव्यवहारिक निर्णयों से इसमें और वृद्धि की आशंका है। मुख्यमंत्री न तो कानून व्यवस्था संभाल पा रहे हैं और न ही अपने अधिकारियों पर अंकुश लगा पा रहे हैं। जनता से किए वादे भी नहीं निभा पा रहे हैं। अपनी नाकामियों को स्वीकार करते हुए वह इस्तीफा क्यों नहीं दे देते हैं?

loksabha election banner

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि संकट काल में भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली की कीमत लोगों को अपने जान-माल से चुकानी पड़ रही है। सत्ता में बैठे भाजपाई अपनी संकीर्ण मानसिकता के साथ बेबस मजदूरों के मामले में भी चुनावी स्वार्थ साधने में लगे हैं। जनता की निगाहों में भाजपाई राहत और सेवा का सच सामने आने से बौखलाए मुख्यमंत्री अब विपक्ष की आलोचना का झूठा सहारा ले रहे हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मजदूर मजबूरी में भटक रहे हैं। स्टेशन तय न होने से ट्रेनें अटक रही हैं, बसों की भारी कमी है। प्रशासनिक अधिकारी अब भोजन-पानी की व्यवस्था में भी उदासीनता बरत रहे हैं। सरकारी दावों के बाद भी हकीकत यह है कि गुजरात-महाराष्ट्र से ट्रक, बाइक, साइकिल व अन्य साधनों से रोज हजारों श्रमिक प्रदेश में आ रहे हैं। पैदल लौटने पर मजबूर प्रदेश की एक गरीब गर्भवती का सड़क के किनारे ही प्रसव हो गया। सपा ने इन जैसे कई पीड़ित परिवारों को एक-एक लाख रुपये की मदद दी है।

नाबालिग से दुष्कर्म के दोषियों को मिले कड़ी सजा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगरा के थाना पिनाहट के एक गांव में 13 मई को 15 वर्षीय नवयुवती के साथ हुए दुष्कर्म की घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अखिलेश ने कहा कि इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। दबंगों के आतंक से लोग डरे हुए हैं। आरोप लगाया कि भाजपा नेता मामले को रफा-दफा करने के लिए पीडि़ता पर दबाव बना रहे हैैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में लॉकडाउन के दौरान भी बच्चियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। सपा की मांग है कि पीड़िता को न्याय मिलना चाहिए तथा सभी अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.