Move to Jagran APP

West Bengal Politics : 1 अक्टूबर को प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ बंगाल चुनाव की रणनीति तय करेंगे शाह व नड्डा

मिशन बंगाल विधानसभा चुनाव तक की रणनीति को दिया जाएगा अंतिम रूप। दुर्गा पूजा से पहले शाह व नड्डा के बंगाल में वर्चुअल सभा करने की भी उम्मीद। राष्ट्रीय सचिव के पद से हटाए जाने के बाद नाराज चल रहे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा को आमंत्रित किया है।‌

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:43 PM (IST)
West Bengal Politics : 1 अक्टूबर को प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ बंगाल चुनाव की रणनीति तय करेंगे शाह व नड्डा
बंगाल में विस चुनाव को लेकर भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ 1 अक्टूबर को नई दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ 1 अक्टूबर को महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में होने वाली इस बैठक में शाह व नड्डा विधानसभा चुनाव तक की पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देंगे। राष्ट्रीय सचिव के पद से हटाए जाने के बाद नाराज चल रहे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा को भी बैठक में आमंत्रित किया गया है।‌

loksabha election banner

बैठक में शाह व नड्डा के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, सह प्रभारी अरविंद मेनन, पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित कुल नौ पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। 

दीपावली के बाद शाह व नड्डा के बंगाल में सभा करने की भी संभावना

राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव तक की पूरी रणनीति तय की जाएगी। उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा से पहले शाह व नड्डा की बंगाल में वर्चुअल सभा भी होने की बात है। उसकी तारीख भी इसमें तय की जाएगी। इसके अलावा दीपावली के बाद शाह व नड्डा के बंगाल में सभा करने की भी संभावना है। 

संगठनात्मक मुद्दों, चुनाव की तैयारियों और विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा

प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया- बैठक में संगठनात्मक मुद्दों, चुनाव की तैयारियों और विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा होगी। चुनाव के दौरान क्या-क्या प्रमुख मुद्दे उठाए जाएंगे उन पर भी चर्चा होगी। राज्य में बिगड़ती कानून- व्यवस्था की स्थिति, ममता सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति, राजनीतिक हिंसा समेत विभिन्न मुद्दों को विधानसभा चुनाव के दौरान उठाए जाने की संभावना है। 

बंगाल भाजपा नेताओं के बीच मतभेदों को भी दूर करने की होगी कोशिश

गौरतलब है कि इससे पहले भी हाल में दिल्ली में प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों व बंगाल के सांसदों के बीच चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई थी। उस बैठक में नड्डा भी शामिल हुए थे। अब 1 अक्टूबर की बैठक में उसे अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। इधर, कहा जा रहा है कि इस बैठक में बंगाल भाजपा नेताओं के बीच चल रहे आपसी मतभेदों को भी दूर करने की कोशिश की जाएगी। 

दिलीप घोष व राहुल सिन्हा के बीच लंबे समय से आपसी मतभेद की खबरें

दरअसल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए मुकुल राय एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा के बीच लंबे समय से आपसी मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान शाह व नड्डा इन नेताओं को मतभेद भुलाकर बंगाल में जीत के लिए साथ मिलकर पूरी मजबूती से काम करने का संदेश दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.