Move to Jagran APP

West Bengal: वरिष्ठ माकपा नेता व पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत

Shyamal Chakraborty पूर्व राज्यसभा सांसद वह मंत्री रहे श्यामल चक्रवर्ती फिलहाल माकपा के श्रमिक संगठन सीटू के राज्य सचिव थे। वह माकपा की केंद्रीय समिति के भी सदस्य थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 04:31 PM (IST)
West Bengal: वरिष्ठ माकपा नेता व पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत
West Bengal: वरिष्ठ माकपा नेता व पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती की कोरोना से मौत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Shyamal Chakraborty: माकपा के वरिष्ठ नेता व बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री श्यामल चक्रवर्ती का गुरुवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे। 30 जुलाई को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और एक अगस्त से वे वेंटिलेटर पर थे। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उन्हें निमोनिया भी हो गया था और किडनी संबंधी समस्याओं से भी वे ग्रसित थे। गुरुवार दोपहर में उन्हें कार्डियक अरेस्ट (दिल का दौरा) भी पड़ा और 1:50 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। पूर्व राज्यसभा सांसद वह मंत्री रहे चक्रवर्ती फिलहाल माकपा के श्रमिक संगठन सीटू के राज्य सचिव थे। वह माकपा की केंद्रीय समिति के भी सदस्य थे।

loksabha election banner

इधर, उनके निधन की खबर आते ही शोक की लहर छा गई। माकपा, तृणमूल व भाजपा सहित सभी दलों के नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। इससे पहले जब वे अस्पताल में भर्ती थे तो राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनकी बेटी को फोन करके उनका हालचाल जाना था। बंगाल में बुधवार को कोरोना से 61 लोगों की मौत हुई और 2816 नए मामले आए थे। एक दिन में अब तक का यह सर्वाधिक मौतें व नए मामले हैं। एक दिन पहले मंगलवार को भी 2752 नए मामले आए थे एवं 54 मौतें हुई थी। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 83 हजार को पार कर गया है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, संक्रमितों की कुल संख्या 83800 हो गई है जिनमें 22992 एक्टिव केस है। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 1846 हो गई है। हालांकि एक्टिव केसों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 58962 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 2078 मरीजों को छुट्टी दी गई है। एक दिन पहले भी 2066 मरीजों को छुट्टी दी गई थी। रिकवरी रेट बढ़कर 70.36 फीसद हो गया है, जो एक दिन पहले 70.24 फीसद था। वहीं, पिछले 24 घंटे में जो 61 मौतें हुई हैं, उनमें कोलकाता में सर्वाधिक 25, उत्तर 24 परगना में 13, हावड़ा में 9, दक्षिण 24 परगना व दार्जिलिंग में 4-4 एवं अलीपुरद्वार, मालदा, हुगली, पूर्व बर्धमान, उत्तर दिनाजपुर व दक्षिण दिनाजपुर जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.