चंडीगढ़/अमृतसर, जेएनएन। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद पंजाब में भी शिरोमणि अकाली दल के नेता भाजपा को धमकी देने लगे हैैं। शिअद के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा है कि देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) में मुस्लिमों को शामिल करने की मांग पर पार्टी कायम है और जरूरत पडऩे पर वह केंद्र में मंत्री पद छोड़ सकती है। उल्लेखनीय है कि केंद्र में हरसिमरत कौर बादल शिअद से एक मात्र मंत्री हैैं।

दिल्ली में भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद पहली बार शिअद नेता के धमकी भरे बयान

दूसरी तरफ शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अमृतसर में कहा कि पार्टी पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ ही लड़ेगी। शिअद-भाजपा गठबंधन पंजाब के हितों वाला है। भूंदड़ के बयान पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्विनी शर्मा ने सुखबीर से मुलाकात की, लेकिन उन्होंने भी भूंदड़ के बयान पर कुछ नहीं बोला।

भूंदड़ ने कहा- देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं, राज करने वाले सोचें

सुखबीर ने कहा कि अकाली दल सीएए के खिलाफ नहीं है। वह चाहता है कि इसमें मुसलमानों को भी शामिल किया जाए। भारत सभी धर्मों का देश है, इसलिए सभी को बराबर मौके मिलने चाहिए। वह पत्नी हरसिमरत कौर बादल के साथ सोमवार को श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने पहुंचे थे।

शिअद सीएए के खिलाफ नहीं, इसमें मुस्लिमों को शामिल किया जाए : सुखबीर

राज्यसभा सदस्य भूंदड़ ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने भी कुछ दिन पहले कहा था कि देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैैं। जत्थेदार का बयान कौम का बयान है। देश पर राज करने वालों को इस बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब और अल्पसंख्यकों के हित के लिए शिअद किसी भी हद तक जाने को तैयार है।

उन्‍होेंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में बसते सिखों को भारत की नागरिकता दिलाने के लिए पार्टी ने संसद में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था। कश्मीर में भी सिखों को बनता हक दिलाने के लिए ही पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा से सीटों को लेकर कोई मतभेद नहीं था। भाजपा ज्यादा सीटें देने को तैयार थी,  लेकिन शिअद सीएए पर अपने स्टैैंड से पीछे हटने को तैयार नहीं है। अकालियों को कोई सरकार डरा नहीं सकी और न ही अकाली किसी से डरते हैं।

भागवत के बयान का विरोध किया

भूंदड़ ने कहा कि पार्टी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के बयान का विरोध करती है। भाजपा नेताओं द्वारा पंजाब में अधिक सीटों की मांग पर कहा कि हरेक को अपनी बात कहने का अधिकार है। जब समय आएगा तब देखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में भाजपा 23 पर ही चुनाव लड़ती है। पार्टी नेता मांग कर रहे हैैं कि शिअद से ज्यादा सीटें मांगी जाएं।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!