Move to Jagran APP

यूपी कांग्रेस की मंडलीय समीक्षा बैठक के बाद होगा संगठन का पुनर्गठन

हर बूथ हो मजबूत इसको आधार बनाकर संगठन का ढांचा तैयार होगा। वार्ड और ब्लाक स्तर पर प्रमुख नेताओं का नाम, पता और मोबाइल नंबर की डायरेक्टरी तैयार की जाएगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 03:06 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 03:06 PM (IST)
यूपी कांग्रेस की मंडलीय समीक्षा बैठक के बाद होगा संगठन का पुनर्गठन
यूपी कांग्रेस की मंडलीय समीक्षा बैठक के बाद होगा संगठन का पुनर्गठन

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से निष्क्रिय पदाधिकारियों की छंटनी मंडलीय समीक्षा के बाद होगी। बैठकों का सिलसिला 28 जनवरी को गाजियाबाद में मेरठ मंडल की बैठक से शुरू होगा। अब मंडलीय बैठक दो दिन के बजाए एक दिन में दो सत्रों में पूरी कर ली जाएगी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के अलावा प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद भी उपस्थित रहेंगे। 15 फरवरी तक मंडलीय बैठकें निपटा ली जाएगी, जिसमें कई स्थानों पर दो या अधिक मंडलों की संयुक्त बैठक भी होगी।

loksabha election banner

इन बैठकों में जिला व शहर कमेटियों के पदाधिकारियों के अलावा वार्ड और ब्लाक स्तर के प्रमुख कार्यकर्ता बुलाए जाएंगे। फ्रंटल संगठनों और विभागों के भी प्रतिनिधि शामिल होंगे। लोकसभा व दो विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं को भी आमंत्रण भेजा जाएगा। हर बूथ हो मजबूत इसको आधार बनाकर संगठन का ढांचा तैयार होगा। वार्ड और ब्लाक स्तर पर प्रमुख नेताओं का नाम, पता और मोबाइल नंबर की डायरेक्टरी तैयार की जाएगी।

कमेटियों के गठन और संघर्ष प्लान पर चर्चा : मंडलीय बैठकों में संगठन की समीक्षा के साथ कमेटियां गठित करने व आंदोलन की रणनीति पर भी चर्चा होगी। सूत्रों के अनुसार जिला व शहर कमेटियों को अंतिम स्वरूप देने के लिए आम कार्यकर्ताओं का मन भी टटोला जाएगा और 15 फरवरी के बाद जिला व शहर अध्यक्षों की घोषणा होने की उम्मीद है। बैठकों में छह माह की आंदोलनात्मक कार्ययोजना भी फाइनल की जाएगी। प्रदेश और केंद्र सरकारों के खिलाफ एकजुटता का संदेश व संघर्ष का एलान स्थानीय स्तर पर ही होगा।

युवक कांग्रेस में रिक्त पद भरे जाएंगे

युवक कांग्रेस मध्य जोन प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में संगठन के रिक्त पदों को जल्द सक्रिय कार्यकताओं से भरने का निर्णय लिया गया। बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय के मीडिया सभागार में अंकित परिहार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रभारी महासचिव श्रीनिवास बीवी भी उपस्थित थे। मध्य जोन के 26 लोकसभा क्षेत्र व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष और कमेटियों के रिक्त पदों को जल्द ही भरा जाएगा। नए युवाओं को जोडऩे के लिए जिलों में अभियान चलेगा। भाजपा की युवा विरोधी नीतियों व कार्यक्रमों की पोल खोल मुहिम चलेगी। बैठक में मनोज तिवारी, राहुल त्रिपाठी, अखिलेश वर्मा और रितेश वाल्मीकि भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.