शिमला, जागरण संवाददाता। हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप ङ्क्षसह राठौर ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए नशे के बढ़ते प्रचलन के लिए सरकारी नीतियों को दोषी ठहराया है।

कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते नशे के कारोबार पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि सरकार की ढील से प्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। बढ़ता नशा युवाओं को अपनी चपेट में लेता जा रहा है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बेठी है।

राठौर ने सिरमौर जिला के काला अम्ब में गत दिनों एक दवाओं की फैक्ट्री में प्रतिबंधित, नशीली दवाओं का पांच करोड़ की एक बड़ी खेप पकड़े जाने पर आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा है कि यह सब खेल प्रशासन की मिलीभगत से ही संभव है। उन्होंने कहा कि सोलन जिला के बद्दी में पांच दवाओं के सैंपल फेल होना भी प्रदेश के लिए बहुत ही ङ्क्षचता की बात है। नकली व नशे के बढ़ते कारोवार से प्रदेश की साख को बट्टा लगता जा रहा है।

राठौर ने पांवटा साहिब के हरिपुरधार में एक ट्रक गांजे व भुक्की का पकड़ा जाने पर प्रदेश की पुलिस चेङ्क्षकग व व्यवस्था पर सवाल किया है। उन्होंने कहा कि हालांकि प्रदेश में भुक्की की कोई पैदावार नहीं होती,यह सब पड़ोसी राज्य में पैदा होती है,ऐसे में यह सीमा पार कर हिमाचल में सड़क मार्ग से कैसे प्रवेश कर रही है ,यह बड़ा सवाल है। बैरियर पर पुलिस ट्रकों की किस प्रकार चैङ्क्षकग कर रही है जो इतनी बड़ी खेप में प्रदेश के दूर दराज के क्षेत्रों में पहुंच रही है।

राठौर ने सरकार से नशे के बढ़ते कारोबार और नकली दवाओं के निर्माण पर कड़ी न•ार रखने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा है कि इस कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप