सिलीगुड़ी, अशोक झा। भाजपा नेता दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में दूसरे दिन शहर के वार्ड 22 व 23 स्थित कई क्षेत्रों में लोगों से मिलकर नागरिकता कानून से संबंधित सभी प्रकार की गलतफहमीयों को दूर किया। उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल उपाध्यक्ष सविता देवी अग्रवाल, सचिव कन्हैया पाठक वार्ड पार्षद मालती राय समेत अन्य नेता मौजूद थे।

इस दौरान दैनिक जागरण से बात करते हुए सांसद ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र की राष्ट्रवादी सरकार अगर देश सेे घुसपैठियों निकालने की बात करती है तो विपक्ष के पेट में दर्द क्यों होताl हमें पता होना चाहिए कि हमारे देश में कौन रह रहा है। यह देश कोई धर्मशाला थोड़े ही है। भाजपा नेता व सांसद राजू बिष्ट ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर विपक्ष के रुख पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, सीएए में इस्लाम के खिलाफ भला क्या है? इस कानून से हिंदुस्तान के मुसलमानों की नागरिकता पर कोई खतरा नहीं है। लेकिन वामपंथी दलों समेत गैर जिम्मेदार विपक्ष गंदी राजनीति के षड़यंत्र के तहत सीएए को लेकर दुष्प्रचार कर रहा है और देश में अराजकता फैलाने का प्रयास कर रहा है।

उन्होंने सीएए का समर्थन करते हुए कहा, देश की आजादी के बाद खुद महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के रूप में रहने वाले सिख और हिंदू यदि ऐसा महसूस करें कि वे भारत आना चाहते हैं तो भारत न सिर्फ उनका स्वागत करेगा बल्कि उनके रोजगार और अन्य प्राथमिक आवश्यकताओं की पूर्ति भी करेगा।विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कुछ राजनीतिक दल महात्मा गांधी के नाम पर केवल वोट मांगते रहे हैं। लेकिन हमारी पार्टी (भाजपा) के नेता महात्मा गांधी की कही बातों को देश में साकार कर दिखाते हैं, चाहे वह स्वच्छ भारत अभियान हो या नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) हो। 

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए राजीव बिष्ट ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी अपनी राजनीतिक जमीन हो चुकी है। यही कारण है कि मुस्लिम तुष्टीकरण और ध्रुवीकरण के लिए नागरिकता कानून जैसे मुद्दे पर लगातार सड़कों पर उतरी है आज राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है उसकी ओर ध्यान नहीं देकर सरकार अराजकता फैलाने वालों का खुलकर समर्थन कर रही है राज्य में सामाजिक सुरक्षा के बजट को कम करते हुए पुलिस बजट को 13% तक बढ़ाया गया है सरकार को लगता है क्या आने वाला विधानसभा चुनाव वह जनता के साथ नहीं बल्कि पुलिस के बल पर जीत जाएगी यह उनका भ्रम है

 इस बात को उन्हें मान लेना चाहिए भाजपा के खिलाफ विरोधी ध्रुवीकरण की बात ममता बनर्जी करती आ रही थी वह भी अब उनसे दूर होता जा रहा है भारतीय जनता पार्टी अपनी नियत और चुनाव में किए गए वादों पर प्रतिशत खड़ा  उतरी है भारतीय जनता पार्टी आने वाले दिनों में उत्तर बंगाल एक चाय श्रमिकों सबसे बड़ी समस्या न्यूनतम मजदूरी कोई कानून बनाकर लागू करेगी इस बात को लेकर भी पश्चिम बंगाल सरकार डरी और और सहमी हुई है।

 हिंसा से युवाओं को बचना चाहिए:

बंगाल में नागरिकता कानून व विश्वविद्यालयमे विरोध के नाम पर हो रही हिंसा से बंगाल के युवाओं को बचना चाहिए। राजू  बिष्ट ने कहा कि ऐसे युवा अपने माता-पिता के बारे सोचें, अपनी पढ़ाई-लिखाई के बारे में सोचें। माना आज युवा बेरोजगारी की पीड़ा सह रहा है इसलिए बहुत से बेरोजगार युवक ऐसे प्रदर्शनों में इस्तेमाल किए जाते हैं, सो हर सरकार को चाहिए कि वह अपने युवकों, विशेषकर बेरोजगार युवकों के लिए सोचें। मैं युवाओं से प्रार्थना करूंगी कि खुद सुरक्षित रहें। अगर वह खुद सुरक्षित हैं तो सब सुरक्षित हैं l

अगर यहीं के हों तो इतना 'डर' कैसे, मगर चोरी से घुसे हो तो यह तुम्हारा 'घर कैसे'? अगर तुम 'अमन पसंद' हो तो इतना 'गदर' कैसे?, ​जिसे खुद 'खाक' कर रहे हो, वो तुम्हारा 'शहर' कैसे? इजहार-ए-नाराजगी करो, संविधान की जद में, मगर गली-कूचों में, इतनी 'मजहबी लहर' कैसे? सियासत से खिलाफत करो, हमें कोई गिला नहीं है, सियासत (नेशन) से दगा होगी, तो हम करें 'सबर' कैसे।

उन्होंने कहा कि हिन्दोस्तानी चाहे वो किसी धर्म, किसी मजहब से है। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई वह हिन्दोस्तान का नागरिक है तो उसे किसी प्रकार की चिंता नहीं, जो घुसपैठ करते हैं आकर आतंक मचाते हैं, उनके लिए चिंता का विषय है। यह तो कोई भी देश हो चाहे अमेरिका हो वहां भी यही है। देश के नागरिकों को कोई चिंता नहीं। मेरा मानना है कि सबको पहले समझना चाहिए फिर रोष प्रकट करें, जो उनका हक है परन्तु सड़कों पर जान माल हानि न करें। आप किसी के बच्चे हो, किसी के पिता हो, पति हो, भाई हो, बहन हो, आपकी एक-एक की जिन्दगी की बहुत कीमत है। आपकी जान की कीमत है। आपसे कई लोग, रिश्तेदार और आपका अपना देश जुड़ा है और आपसे ही भारत देश है। जिसमें हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी हैं भाई-भाई। इस बात को देश के हर नागरिक को याद रखना चाहिए। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस