Move to Jagran APP

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस ने विधायकों को जयपुर से जैसलमेर किया शिफ्ट, भाजपा ने साधा निशाना

Rajasthan Political Crisis जैसलमेर पहुंचे विधायकों को सूर्यगढ़ पैलेस होटल में ठहराया गया है। कांग्रेस ने होटल के 92 कमरे बुक किए हैं। अब ये विधायक अब 14 अगस्त को जयपुर पहुंचेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:46 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस ने विधायकों को जयपुर से जैसलमेर किया शिफ्ट, भाजपा ने साधा निशाना

जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में चल रहे सियासी संघर्ष के दौरान 19 दिन जयपुर के फेयरमाउंट होटल में ठहराने (बाड़ेबंदी) के बाद कांग्रेस के 95 विधायकों को शुक्रवार को जैसलमेर शिफ्ट कर दिया गया। सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे व चारों प्रदेश प्रभारी सचिव भी विधायकों के साथ गए हैं। चार मंत्री जयपुर में ही रहकर सरकार के महत्वपूर्ण कामकाज का संचालन करेंगे। ये विधायक अब 14 अगस्त को विधानसभा सत्र के पहले दिन जैसलमेर से जयपुर पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार, 17 अगस्त को अशोक गहलोत सरकार विश्वास मत सदन में पेश करेगी। वहीं, भाजपा ने विधायकों को शिफ्ट करने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

loksabha election banner

जैसलमेर पहुंचे विधायकों को सूर्यगढ़ पैलेस होटल में ठहराया गया है। कांग्रेस ने होटल के 92 कमरे बुक किए हैं। विधानसभा सत्र की तारीख तय होने के बाद अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने उन्हें जैसलमेर में रखने का निर्णय लिया। गुप्तचर ब्यूरो से सीएम को गुरुवार को दिन में सूचना मिली थी कि सचिन पायलट और दिल्ली के कुछ लोग गहलोत समर्थक चार विधायकों के संपर्क में हैं। इस पर सीएम ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के बाद विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। वैसे अधिकारिक तौर पर कहा जा रहा है कि जयपुर की एक ही होटल में 19 दिन तक रहते हुए विधायक परेशान हो गए थे, इसलिए उन्हें जैसलमेर शिफ्ट किया गया है।

अविनाश पांडे ने जैसलमेर रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि सभी विधायक एकजुट रहेंगे। विधानसभा में लोकतंत्र की जीत होगी। जैसलमेर रवाना होने से पहले विधायक दल की बैठक भी हुई। जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किए गए विधायकों के लिए तीन चार्टर फ्लाइट का प्रबंध किया गया था। विधायकों के जैसलमेर जाने के मामले में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राजस्थान हमारा घर है, हम प्रदेश में कहीं भी जा सकते हैं।

सीएम गहलोत का ट्वीट

सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि भाजपा ने टीडीपी के चार सांसदों को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया। वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में बसपा के छह विधायक कांग्रेस में मर्जर कर गए वो गलत हैं, तो फिर भाजपा का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं। राज्यसभा में मर्जर हो वो सही और यहां मर्जर हो वो गलत है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का तंज, जैसलमेर के आगे तो पाकिस्तान है

कांग्रेस विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किए जाने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि जयपुर से जैसलमेर के बाद आगे तो पाकिस्तान है। हकीकत से कब तक दूर भागोगे जादूगर अशोक गहलोत। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत कांग्रेस को टूट से बचाने के लिए विधायकों को जैसलमेर ले गए हैं। उन्होंने कहा कि विधायक और उनके परिजन परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा अब तक कोई दुखी आदमी पैदल चलकर भी फेयरमाउंट होटल जा सकता था, लेकिन अब जैसलमेर में कहां ढूंढ़ेंगा। उन्होंने कहा कि सीएम विधायकों पर तानाशाही कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.