Move to Jagran APP

Demonetisation: नोटबंदी के चार साल पर अशोक गहलोत बोले, गलतियों को सुधारें पीएम नरेंद्र मोदी

Demonetisation राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को चाहिए कि गलतियों को सुधारें चाहे वह जीएसटी में गलतियां हैं चाहे कोरोना के बाद जो अनलॉक हुआ है। उनके मुताबिक राज्याों का जीएसटी में जो हक है वो न देना कहा की समझदारी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 04:46 PM (IST)
Demonetisation: नोटबंदी के चार साल पर अशोक गहलोत बोले, गलतियों को सुधारें पीएम नरेंद्र मोदी
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी गलतियों को सुधारें।

जयपुुर, एएनआइ। Demonetisation: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि जब से नोटबंदी हुई है, चार साल में किसान, मजदूर और छोटे व्यापारी सारे लोग बर्बाद हो गए हैं। बेरोजगारी फैल गई है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरी तरह से अस्थिर हो गई है। आरबीआइ ने कहा कि 99.3 फीसद पैसा वापस जमा हो गया। इस मौके पर अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को चाहिए कि गलतियों को सुधारें, चाहे वह जीएसटी में गलतियां हैं, चाहे कोरोना के बाद जो अनलॉक हुआ है। उनके मुताबिक, राज्याों का जीएसटी में जो हक है, वो न देना कहा की समझदारी है। 

loksabha election banner

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि नोटबंदी पीएम की सोची-समझी चाल थी, ताकि आम जनता के पैसे से मोदी मित्र लाखोंं-करोड़ों का कर्ज माफ किया जा सकें। राहुल के मुताबिक, गलतफहमी में मत रहिए, गलती हुई नहीं, जानबूझकर की गई थी। उनके मुताबिक, इस त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज बुलंद करें। 

इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के चार साल पर कहा कि सरकार के इस कदम से कालेधन को कम करने में मदद मिली है। टैक्स में इजाफा हुआ है। इस मौके पर पीएम मोदी ने नोटबंदी का विरोध करने वालों पर जमकर निशाना साधा। 

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नोटबंदी से कालेधन पर अंकुश लगा है। गौरतलब है कि नोटबंदी के दौरान देशभर में लोगों को काफी परेशानी हुई थी। लोग अपने ही पैसे बैंक में निकालने के लिए लंबी-लंबी कतारों में घंटों लगने के लिए मजबूर हुए थे। इस मसले पर राहुल गांधी सहित अन्य पार्टियों के नेता पिछले चार साल से पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं। विपक्षी दल जहां नोटबंदी को असफल बता रहे हैं, वहीं सत्ता पक्ष इसे सफल बता रहा है। विपक्षी दलों ने विभिन्न चुनावों में भी नोटबंदी का मुद्दा उछाला गया, मगर इसका कोई खास लाभ नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.