Move to Jagran APP

कानपुर फिरौती कांड पर प्रियंका ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- इसी से लगा सकते हैं अंदाजा

यूपी सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कानपुर में युवक का अपहरण कर कानपुर में 30 लाख की फिरौती मामले में फिर घेरा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 03:42 PM (IST)
कानपुर फिरौती कांड पर प्रियंका ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- इसी से लगा सकते हैं अंदाजा
कानपुर फिरौती कांड पर प्रियंका ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- इसी से लगा सकते हैं अंदाजा

लखनऊ, जेएनएन। यूपी सरकार पर लगातार हमलावर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कानपुर में युवक का अपहरण कर कानपुर में 30 लाख की फिरौती मामले में फिर घेरा है। इस मामले पर प्रियंका वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने कहा कि है कि ये उसी कानपुर का मामला है, जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी। अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं। बता दें कि कानपुर के बर्रा के रहने वाले एक पिता के आरोपों ने पुलिस महकमे में खलबली मचा दी है। पिता ने एसएसपी से गुहार लगाई है कि पुलिस ने अपहर्ताओं को 30 लाख की फिरौती दिलवा दी, लेकिन अभी तक उनका बेटा वापस नहीं लौटा है।

loksabha election banner

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने इस फेसबुक पोस्ट में अपहृत युवक की बहन का गुहार लगाते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वह कानपुर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रही है। प्रियंका वाड्रा ने इस फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि कानपुर में बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया था। अपहरण करने वालों ने परिवार से फिरौती मांगी। परिवार ने मकान और शादी के जेवर बेंचकर 30 लाख रुपए इकट्ठा किए। पुलिस के कहने पर परिजनों ने पैसे से भरा बैग भी अपहरणकर्ताओं के हवाले कर दिया और पुलिस न तो बदमाशों को पकड़ सकी और न ही उनका बेटा छुड़ा सकी। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ये उसी कानपुर का मामला है जहां कुछ दिनों पहले इतनी बड़ी घटना घटी थी। अब आप यूपी की कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं।

बता दें कि कानपुर के बर्रा निवासी चमन सिंह का बेटा संजीत 22 जून से लापता है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा संजीत पैथोलॉजी गया था, जिसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। पुलिस से शिकायत करके राहुल पर बेटे के अपहरण का संदेह जताकर मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद आरोपित फोन पर बेटे को छोड़ने के लिए 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग करने लगे। पीड़ित पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस के कहने पर उन्होंने घर बेचकर 30 लाख रुपये की फिरौती अपहर्ताओं को दे दी। इसके बाद भी पुलिस अब तक न तो आरोपी को पकड़ पाई है और ना ही उनका बेटा लौटा है।

पिता चमन लाल ने बताया कि पुलिस के कहने पर सोमवार रात को वह टीम के साथ अपहर्ता की बताई जगह गुजैनी हाईवे पर पहुंचे। यहां उन्होंने पुल वाली जगह रेलवे ट्रैक पर तीस लाख रुपये से भरा बैग फेंक दिया। बहन ने भी आरोप लगाया कि पुलिस ने घरवालों से मकान बिकवाकर खुद अपरहरण करने वालों को 30 लाख रुपये भी दिलवा दिया, लेकिन न भाई को बरामद कर सकी और न कोई अपराधी पकड़ में आया।

यह भी पढ़ें : कानपुर फिरौती कांड : एक ही नंबर से आ रहा था फोन फिर भी अपहर्ताओं को पकड़ नहीं सकी पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.